logo

Ranchi : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने दिवंगत रूपेश पांडेय की मां को सौंपा नियुक्ति पत्र, दिए 5 लाख रुपये

rupeshpandey.jpg

रांची: 

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने दिवगंत रूपेश पांडेय के परिजनों से मुलाकात की। सीएम ने उनके परिजनों से अपने आवासीय कार्यालय में मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने रूपेश पांडेय की मां उर्मिला देवी को नियुक्ति पत्र और 5 लाख रुपये का चेक सौंपा। गौरतलब है कि हजारीबाग जिला के बरही थानाक्षेत्र अंतर्गत नईटांड़ के रहने वाले 17 वर्षीय रूपेश पांडेय की हत्या कर दी गई थी। 

फरवरी में हुई थी रूपेश पांडेय की हत्या
सरस्वती पूजा विसर्जन के दौरान भीड़ ने रूपेश पांडेय सहित कुल 3 लोगों की पिटाई की थी जिसमें रूपेश की जान चली गई। सीएम ने उनके परिजनों से अपने आवासीय कार्यालय में मुलाकात की। मामले में 27 नामजद सहित कुल 100 लोगों को आरोपी बनाया गया था। कई आरोपियों की गिरफ्तारी भी हो चुकी है। मामले ने प्रदेश में सांप्रदायिक रंग भी ले लिया था क्योंकि इसमें आरोपी समुदाय विशेष से थे। हालांकि, मामले की जांच की जा रही है। इस हत्याकांड को लेकर राज्य में विरोध प्रदर्शन भी हुआ था। 

पांच जिलों में बाधित थी इंटरनेट सेवा
घटना के तुरंत बाद हजारीबाग, कोडरमा, गिरिडीह, चतरा सहित कुल पांच जिलों में इंटरनेट सेवा बाधित कर दी गई थी ताकि किसी भी प्रकार की अफवाह ना फैले। किसी भी तरह का सांप्रदायिक तनाव ना हो। घटना की राष्ट्रीय स्तर पर भी चर्चा हुई थी। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री ने मामले में परिजनों को निष्पक्ष और त्वरित न्याय का भरोसा दिया। एसआईटी भी गठित की।