logo

आज कोडरमा में सरकार आपके द्वार कार्यक्रम, मुख्यमंत्री 443 करोड़ की योजनाओं की देंगे सौगात 

soren20.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन आज (5 दिसंबर) कोडरमा दौरे पर रहेंगे। यहां सीएम  सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में शामिल होंगे। सीएम के आगमन को लेकर पूरी तैयारी कर ली गई है। लोगों में खासा उत्साह देखा जा रहा है। मुख्यमंत्री आज दोपहर में कोडरमा पहुंच जाएंगे। आज का कार्यक्रम बागीटांड़ में आयोजित होने वाला है। सीएम कोडरमा के लोगों को करोड़ों की योजनाओं की सौगात देने वाले हैं। साथ  ही कई योजनाओं का शिलान्यास करेंगे। इसके साथ ही लाभुकों के बीच करोड़ों की परिसंपत्ति का भी वितरण करेंगे। मुख्यमंत्री कार्यक्रम के माध्यम से जहां आम लोगों को विभिन्न सरकारी योजनाओं का लाभ देंगे, वहीं इसके साथ ही 123 करोड 81 लाख 36 हजार 330 रुपये की कुल 175 योजनाओं का उद्घाटन व 309 करोड़ 28 लाख 11 हजार 306 रुपये की कुल 19 योजनाओं का शिलान्यास करेंगे। इसमें मुख्य रूप से कोडरमा में बना इंडोर स्टेडियम, उत्पाद विभाग का कार्यालय व अन्य योजनाएं शामिल हैं यही नहीं इस कार्यक्रम के माध्यम से 19033 लाभुकों के बीच 10 करोड़ 49 लाख 62 हजार 130 रुपये का परिसंपत्ति वितरण किया जायेगा। मुख्यमंत्री कुल 443 करोड़ 50 लाख की योजनाओं का स्वागत देंगे। जानकारी के अनुसार मुख्य समारोह स्थल बागीटांड में मुख्यमंत्री का आगमन दोपहर करीब 12:45 बजे होगा. इसके बाद कार्यक्रम की विधिवत शुरुआत होगी।


सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम 
बता दें कि कार्यक्रम स्थल पर विभिन्न विभाग के स्टॉल भी लगाए जा रहे हैं। जिसमें लोगों को सरकारी योजनाओं की जानकारी दी जाएगी। मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। वह हवाई मार्ग से गिरिडीह से कोडरमा पहुंचेंगे। कोडरमा के जेजे कॉलेज में हेलीपैड बनाया गया है। यहां पहुंचने के बाद सड़क मार्ग से कार्यक्रम स्थल तक पहुंचेंगे। बागीटांड़ स्टेडियम में मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को लेकर काफी भव्य तैयारी की गई है। दस हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है। उनके कार्यक्रम को लेकर जेएमएम कार्यकर्ताओं काफी उत्साह है। जगह-जगह उनके स्वागत की तैयारी की गई है। 


कल गिरिडीह में था कार्यक्रम 
बता दें कि सोमवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन गिरिडीह में आपकी योजना, आपकी सरकार, आपके द्वार कार्यक्रम में शामिल हुए. यहां उन्होंने लोगों को तीन सौ करोड़ से ज्यादा की योजनाओं की सौगात दी। वो सोमवार को गिरिडीह में ही रुके हैं। यहां कई कार्यक्रमों में वो शामिल हुए. इसके साथ ही कार्यकर्ताओं से मिलकर उनसे विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के साथ कई मंत्री भी कोडरमा दौरे पर आएंगे।