logo

Ranchi : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने केंद्रीय मंत्री गडकरी को लिखा पत्र, कहा-श्रावणी मेला से पहले सड़को को दुरुस्त करने में मदद  करें

nitin_and_hemant.jpg

रांचीः
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने केंद्रीय पथ परिवहन मंत्री नीतिन गडकरी को पत्र लिखा है। पथ में उन्होंने वासुकीनाथ से दुमका को जोड़नेवाली सड़क  को फोर लेन में बदलने का आग्रह किया है।  उन्होंने डुमरी से देवघर तक की सड़क को भी फोर लेन में बदलने का आग्रह किया है। पत्र में राज्य में सड़कों की सुदृढ़ व्यवस्था को लेकर पथ परिवहन मंत्री से मिलनेवाले साथ का भी जिक्र है।


मेला से पहले सड़क सुदृढ़ करने में मदद करें 
सीएम ने पत्र में लिख कि जुलाई और अगस्त माह में एक माह तक देवघर में सरकार श्रावणी मेले का आयोजन करती है। यहां पर देश भर के शिव भक्त जलाभिषेक करने के लिए आते हैं। पिछले दो वर्षों से श्रावणी मेले का आयोजन कोरोना को लेकर नहीं किया गया था। इस बार सरकार मेले का आयोजन करने जा रही है, ऐसे में सड़कों की हालत में सुधार लाने के लिए बहुत कम समय बचा है। अत: देवघर को जोड़नेवाली सड़क को सुधारने में केंद्र सरकार मदद करे। 


सड़को को दुरुस्त करने की जरूरत 
मुख्यमंत्री ने पत्र में लिखा कि देवघर से वासुकीनाथ तक के फोर लेनिंग का काम प्रगति पर है. केंद्र सरकार वासुकीनाथ से दुमका तक की सड़क  को भी बेहतर करने में मदद करे. उन्होंने कहा है कि रांची से देवघर जानेवाले लोग एनएच-2 का उपयोग करते हैं, जो देवघर तक जाता है. इसे भी और सुदृढ़ करने की आवश्यकता है.