logo

CID के जिम्मे प्रभात खबर के प्रधान संपादक को धमकी मामले की जांच, दूसरे जेल में शिफ्ट होगा योगेंद्र तिवारी!

aashu1.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
प्रभात खबर' के प्रधान संपादक आशुतोष चतुर्वेदी को होटवार जेल से योगेंद्र तिवारी के नाम पर फोन कर धमकी दी गई थी। जिसे लेकर सदर थाना में 29 दिसंबर को प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। अब इस मामले की जांच सीआईडी करेगी। वहीं योगेंद्र तिवारी को होटवार जेल से दूसरे जेल में ट्रांसफर करने की अनुशंसा भी होटवार जेल प्रशासन ने रांची डीसी से की है। होटवार जेल के जेलर ने रविवार सुबह योगेंद्र तिवारी के सेल में सर्च कराया। इसके बाद उसके स्थान से ऐशो-आराम की चीजें हटाई गई। 


प्राथमिकी दर्ज करने के लिए खेलगांव थाना को आवेदन 
सूत्रों से यह जानकारी मिली है कि योगेंद्र तिवारी के बेड से एक एप्पल फोन व एक कीपैड मोबाइल बरामद किया गया। हालांकि, जेलर ने इसकी पुष्टि नहीं की है। इससे पहले शनिवार रात 9:30 बजे बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा के जेल अधीक्षक बेसरा निशांत रॉबर्ट ने रांची के एडीएम नक्सल रामवृक्ष महतो को अपना प्रभार सौंप दिया। भार ग्रहण करने के बाद श्री महतो ने मामले में कार्रवाई शुरू की। सीसीटीवी फुटेज की जांच के बाद पूछताछ में योगेंद्र तिवारी ने संपादकों को फोन कर धमकी देने की बात कबूल की है। इसको देखते हुए प्रभारी जेल अधीक्षक ने योगेंद्र तिवारी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के लिए खेलगांव थाना को रविवार को आवेदन दिया है। 


दो लोगों के शो कॉज कर पूछताछ 
इस मामले में 30 दिसंबर को जेल अधीक्षक बेसरा निशांत रॉबर्ट ने जेल के कंप्यूटर ऑपरेटर पवन कुमार व एएसआइ अवधेश सिंह को शो कॉज किया था। दोनों से पूछा था कि संपादकों के तीन नंबरों को बिना अनुमति कैसे फीड किया गया था। पूछताछ के दौरान कंप्यूटर ऑपरेटर ने स्वीकार किया है कि उसने बिना जेल अधीक्षक व जेलर की अनुमति के नंबर को फीड किया था। एएसआइ अवधेश सिंह द्वारा जवाब जेल प्रशासन को नहीं दिया गया है।