logo

चेन्नई की जीत पर CM हेमंत ने धोनी को जोशीले अंदाज में दी बधाई, कहा- जुग-जुग जियो झारखंडी शेर

0732.jpg

द फॉलोअप डेस्क
आईपीएल 2023 का फाइनल मुकाबला बेहद रोमांचक रहा। हालांकि, पांचवीं बार महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में जीत का ताज चेननई सुपर किंग्स पहनने में कामयाब रही। इस जीत को लेकर देशभर में धोनी को बधाई मिल रही है। इस क्रम में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भी आईपीएल में धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स की जीत पर खुशी जताई है। रांची के राजकुमार को उन्होंने जोशीले अंदाज में बधाई दी। ट्वीट करते हुए उन्होंने धोनी के लिए देखें क्या लिखा…

झारखंड का लाल, तमिलनाडु की आंखों का सितारा, रांची का राजकुमार- चेन्नई का थाला, जुग-जुग जियो झारखंडी शेर।  अपने ट्वीट में सीएम हेमंत सोरेन ने धोनी के लिए आगे कहा कि आपकी कामयाबी पूरे देश की जीत है देश की असंख्य विविधताओं को जोड़ - यह एक होने का प्रमाण है। चेन्नई सुपर किंग्स को पांचवीं बार आईपीएल जीत की हार्दिक बधाई और जोहार। वहीं, सीएम ने चेन्नई के खिलाड़ी रवींद्र जडेजा को भी बधाई दी। उन्होंने ट्वीट किया कि  उम्दा प्रदर्शन के लिए ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को भी हार्दिक बधाई।

पहली बार धोनी के चेहरे पर नजर आई शिकन
चेन्नई सुपर किंग्स की टीम पांचवीं बार चैंपियन बन गई है। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए फाइनल में गुजरात ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में चार विकेट पर 214 रन बनाए। इसके बाद बारिश ने खलल डाला और ढाई घंटे का खेल खराब किया। 12.10 पर मैच दोबारा शुरू हुआ। डकवर्थ लुईस नियम के तहत चेन्नई को 15 ओवर में 171 रन का लक्ष्य मिला। आखिरी ओवर में सीएसके को जीत के लिए 13 रन चाहिए थे। पहली चार गेंदों पर तीन रन आए। इसके बाद आखिरी दो गेंदों पर सीएसके को 10 रन चाहिए थे। स्ट्राइक पर रवींद्र जडेजा थे। आखिरी ओवर में रवींद्र जडेजा ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए सीएसके की यादगार जीत की कहानी लिखी। जड्डू ने लास्ट दो गेंदों पर छक्का और चौका जमाकर चेन्नई की टीम को इंडियन प्रीमियर लीग में पांचवीं बार झूमने का सुनहरा मौका दिया। हालांकि, मैच की लास्ट गेंद से पर पहली बार धोनी के चेहरे पर शिकन दिखाई दी और वह लास्ट बॉल को देखने की हिम्मत नहीं जुटा सके।

जडेजा को उठा लिया गोद
एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें देखा जा रहा है कि लास्ट बॉल फेंके जाने के समय पर धोनी ने अपनी आंखें बंद कर रखी थीं। हालांकि, माही का यह टोटका चेन्नई सुपर किंग्स के बेहद काम आया और आखिरी बॉल पर जडेजा ने चौका लगाया। फाइनल मुकाबले में एमएस धोनी बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके और बिना खाता खोले पवेलियन लौट गये थे। धोनी पवेलियन लौटते समय बेहद निराश नजर आए और चेहरा लटका था। आखिरी बॉल पर रवींद्र जडेजा के बल्ले से निकले चौके के साथ ही चेन्नई सुपर किंग्स के खेमे में जश्न शुरू हो गया। जीरो पर पवेलियन लौटने के बाद हताश नजर आ रहे धोनी के चेहरे पर मुस्कान दिखी। जडेजा जैसे ही धोनी के पास पहुंचे वैसे ही माही ने फाइनल की रात के सुपरस्टार को गोद में उठा लिया। जड्डू को गोद में उठाकर धोनी खूब झूमे और उनको गले से लगा लिया।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करेंhttps://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N