logo

तीसरे समन पर भी ED दफ्तर नहीं पहुंचे सीएम हेमंत, भरी दिल्ली की उड़ान

a532.jpeg

रांची:

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन तीसरे समन पर भी ईडी दफ्तर नहीं पहुंचे। जमीन घोटाला केस के सिलसिले में पूछताछ के लिए आज (9 सितंबर) को उन्हें रांची स्थित ईडी के जोनल कार्यालय पहुंचना था लेकिन वह नहीं आए। तैयारी पूरी थी। अधिकारी सवालों की लिस्ट के साथ तैयार थे। ईडी दफ्तर की बैरिकेडिंग कर दी गई थी लेकिन सीएम उसी रास्ते से गुजरते हुए एयरपोर्ट के लिए निकल गए। गौरतलब है कि सीएम ने ईडी के समन को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है। पीड़क कार्रवाई पर रोक की मांग की है। 

14 अगस्त को पहली बार बुलाया गया था
दरअसल, जमीन घोटाला केस में ईडी ने मुख्यमंत्री को पूछताछ के लिए 14 अगस्त को बुलाया था लेकिन तब स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारियों में व्यस्तता का हवाला देकर वह नहीं आए। फिर उन्हें दूसरा समन जारी किया गया और 24 अगस्त को बुलाया गया। तब सीएम ने कहा कि यह कार्रवाई राजनीतिक विद्वेष के तहत की जा रही है और वह कानूनी कार्रवाई को बाध्य होंगे। इसके बाद जब उनको तीसरा समन जारी किया गया तो उन्होंने कहा कि मैंने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है। जब तक वहां से कोई फैसला नहीं आता समन पर रोक लगे। तीसरी बार उनको 9 सितंबर को तलब किया गया था। 

समन के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचे सीएम
सुप्रीम कोर्ट में दाखिल याचिका में सीएम हेमंत ने कहा कि उनसे संपत्ति संबंधी जो जानकारियां मांगी गई थी वह पहले ही सौंप चुके हैं। संपत्ति का ब्योरा चुनावी हलफनामे में भी है। बता दें कि इससे पहले साहिबगंज में हुए 1000 करोड़ रुपये के  अवैध खनन मामले में उनसे पिछले साल पूछताछ की जा चुकी है। गौरतलब है कि सीएम,दिल्ली में राष्ट्रपति द्वारा आयोजित रात्रिभोज में शिरकत करने गए हैं।