logo

CM हेमंत सोरेन का ED को पत्र : पूछा, सहयोग के लिए बुला रहे या आरोपी मानते हैं; बताएं 

cm_25.jpeg

रांची 

CM हेमंत सोरेन ने ED को पत्र लिखा है। उन्होंने ईडी से जानना चाहा है कि एजेंसी उनको सहयोग करने के लिए बुला रही है या उनको आरोपी मानती है। उन्होंने ईडी से स्थिति स्पष्ट करने के लिए कहा है। गौरतलब है कि सीएम हेमंत को आज ED के समक्ष पेश होना था। एजेंसी की ओऱ से उनको छठा समन भेजा गया था। लेकिन वे ईडी दफ्तर जाने के बजाये दुमका चले गये। दुमका में उनको पहले से तय आपकी योजना-आपकी सरकार कार्यक्रम में शामिल होना था। 

कब-कब जारी हुआ ED का समन 
ED ने CM हेमंत को जमीन घोटाला मामले में पहला समन 14 अगस्त को,  दूसरा समन 24 अगस्त को, तीसरा समन 9 सितंबर को, चौथा समन 23 सितंबर को और पांचवां समन 4 अक्टूबर को जारी किया था। आज की पेशी के लिए CM को ED की ओऱ से छठा समन दो दिन पहले 10 दिसंबर को जारी किया था। लेकिन खबर लिखे जाने तक उन्होंने न तो ED को कोई जवाब प्रेषित किया न ही वे ED दफ्तर जा रहे हैं।  

राजभवन भी हुआ सक्रिय 
इधर, राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने  कहा है कि राजभवन मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के खिलाफ खनन पट्टे की अवधि बढ़ाने को लेकर ऑफिस ऑफ प्रॉफिट मामले में निर्वाचन आयोग की सिफारिश पर विचार कर रहा है। जिन लोगों ने गलत काम किया है और दोषी पाए गए हैं, उन्हें परिणाम भुगतना होगा। निर्वाचन आयोग ने पिछले साल अगस्त में उस याचिका पर राजभवन को अपनी राय भेजी थी, जिसमें मांग की गई थी कि हेमंत सोरेन को खुद के लिए खनन पट्टा की अवधि बढ़ाने और चुनावी मानदंडों का उल्लंघन करने के लिए विधानसभा सदस्य के तौर पर अयोग्य घोषित किया जाए।