logo

49 साल के हुए CM हेमंत सोरेन, PM मोदी ने दी जन्मदिन की बधाई

पगसेदी.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
झारखंड की राजनीति में बुलंदियों को छूने वाले मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन का आज 49वां जन्‍मदिन है। आज इस खास मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई दिग्‍गजों ने उन्‍हें बधाई व शुभकामनाएं दी हैं। राज्‍य में कांग्रेस-राजद के साथ महागठबंधन की सरकार चला रहे हेमंत सोरेन झारखंड मुक्ति मोर्चा पार्टी (झामुमो) के कार्यकारी अध्‍यक्ष भी हैं। मुख्‍यमंत्री को जन्‍मदिन की बधाई देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनकी लंबी उम्र और अच्‍छे स्‍वास्‍थ्‍य की कामना की है।

 
झारखंड के रामगढ़ में हुआ था मुख्‍यमंत्री का जन्‍म
हेमंत सोरेन का जन्‍म 10 अगस्त, 1975 को झारखंड के रामगढ़ जिले के नेमरा गांव में हुआ था। उन्‍होंने बीआईटी मेसरा से इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है। हालांकि, बीच में ही पढ़ाई छोड़कर वह राजनीति से जुड़ गए थे। शुरुआत में राजनीति‍ की गलियारों में उनकी क्षमता को लेकर बातें होती रहती थीं, लेकिन 2019 के विधानसभा चुनाव में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर उन्‍होंने साबित कर दिया कि वह भी किसी से कम नहीं हैं।


सादा खाना खाने के शौकीन हैं हेमंत सोरेन
सीएम सोरेन को खाली वक्‍त में साइकिल चलाना, खाना बनाना, बैडमिंटन व टेबल टेनिस जैसे स्‍पोर्ट्स देखने का खूब शौक है। मुख्‍यमंत्री होने के बावजूद मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन को सादा जीवन ही रास आता है। उनका खानपान भी साधारण है। उन्‍हें पारंपरिक आदिवासी व्‍यंजनों का खूब शौक है। धुस्‍का, रुगड़ा वह बड़े चाव से खाते हैं। उनकी धर्मपत्‍नी कल्‍पना सोरेन ने एक बार एक इंटरव्‍यू में कहा था कि मुख्‍यमंत्री के लिए भी खाना वैसा ही बनता है जैसा कि हर आम लोगों के घरों में बनता है।  
 

Tags - Hemant Soren Hemant Soren News Hemant Soren's news Hemant Soren Jharkhand Hemant Soren Birthday