logo

सीएम हेमंत सोरेने कल लोहरदगा में करेंगे योजानाओं की शुरुआत, जानिये पूरा कार्यक्रम 

cm_23.jpeg

रांची 

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन कल यानी 28 नवंबर को लोहरदगा जायेंगे। वे जिले के कुडू, चिरी मैदान में सभा को संबोधित करेंगे और आपकी योजना, आपकी सरकार के तहत करोड़ों की परिसंपतियों  का वितरण और शिलान्यास करेंगे। सीएम हेमंत के कार्यक्रम को लेकर अधिकारियों की ओर से तैयारी पूरी कर ली गयी है। मिली खबर के मुताबिक आज उपायुक्त डा बाघमारे प्रसाद कृष्ण, एसपी हारिस बिन जमां, एसडीओ अमित कुमार, डीएसपी परमेश्वर प्रसाद और डीटीओ सौरभ प्रसाद ने कार्यक्रम स्थल का दौरा किया। अधिकारियों के दल ने यहां सुरक्षा और कार्यक्रम में आने वाले लोगों के लिए बैठने की व्यवस्था आदि का जायजा लिया। मिली खबर में बताया गया है सीएम हेमंत कल चिरी मैदान में 100 करोड़ की परिसंपतियों का वितरण और योजना के तहत लोगों को ऋण के चेक प्रदान करेंगे। 

क्या-क्या होगा कार्यक्रम में 
सीएमओ से मिली खबर के मुताबिक हेमंत आयोजित कार्यक्रम में आम जनता को आपकी योजना, आपकी सरकार के तहत मिलने वाले लाभ के बारे में बतायेंगे। कार्यक्रम स्थल पर विभिन्न विभागों को स्टॉल लगाये जा रहे हैं, जहां लोगों को राज्य में हो रहे विकास के बारे में बताया जायेगा। सीएम हेमंत इन स्टॉल का भी जायजा लेंगे। चिरी मैदान में जनसभा को संबोधित करने के सीएम हेमंत के कुडू के जिमा चौक पर भी जाने की संभावना है। अधिकारियों के दल ने यहां भी सीएम के संभावित कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार की है। सीएम की सुरक्षा का और सड़क जाम का विशेष तौर पर ख्याल रखा जा रहा है। सीएम के कार्यक्रम से आमजन को किसी तरह की तकलीफ न हो, इसे देखते हुए रूट और अन्य व्यवस्थाएं की जा रही हैं। 

हेलीकॉप्टर से कुडू पहुचेंगे सीएम हेमंत 
खबरों के मुताबिक सीएम हेमंत रांची से हेलीकॉप्टर से कुडू के चिरी पहुंचेंगे। हालांकि पहले सूचना मिली थी कि वे हेलीकॉप्टर से लोहरदगा आयेंगे। फिर लोहरदगा से सड़क मार्ग के जरिये कुडू पहुंचेंगे। लेकिन अब इस कार्यक्रम में बदलाव किया गया है। सीएम सीधे रांची से कुडू पहुंचेंगे। अधिकारियों ने इस बाबत हेलीपैड का निरीक्षण कर लिया है। जिले के प्रशासनिक स्तर पर इसकी तैयारी पूरी कर ली गयी है। लोहरदगा जिले में सीएम के कार्यक्रम का प्रचार-प्रसार व्यापक पैमाने पर किया जा रहा है।