logo

आदिवासी छात्रावास में बोले CM हेमंत, गिरिडीह कॉलेज में जल्द शुरू होगी PG की पढ़ाई

CMM1.jpeg

गिरिडीह 

गिरिडीह के आदिवासी छात्रावास में आज CM हेमंत सोरेन ने घोषणा की कि गिरिडीह कॉलेज पीजी की पढ़ाई जल्दी शुरू होगी। साथ ही उन्होंने आदिवासी छात्रावास में मल्टी पर्पज हॉल, पुस्तकालय, चारदीवारी औऱ रसोइया की व्यवस्था का छात्रों को भरोसा दिया। बता दें कि CM हेमंत आज आदिवासी छात्रावास में आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। हेमंत ने कहा कि राज्य में शिक्षा व्यवस्था की बेहतरी के लिए हमारी सरकार प्रतिबद्धता के साथ कार्य कर रही है। यहां के लोग सामाजिक, शैक्षणिक और आर्थिक रूप से कैसे सशक्त हों, इसके लिए सरकार तत्परता के साथ कार्य कर रही है। 

जब तक मैं हूं, आदिवासी समाज का अहित नहीं होगा 

हेमंत ने कहा कि झारखंड को हम सभी लोग मिलकर विकास की राह में आगे बढ़ाएंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि जब तक मैं हूं, आदिवासी समाज का कुछ भी अहित नहीं होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि आदिवासी संस्कृति का संरक्षण जरूरी है। यहां के धार्मिक स्थल जाहेर थान की घेराबंदी की जायेगी। इस देश में आदिवासियों का विशेष स्थान होना चाहिए। इस अवसर मंत्री डुमरी विधायक बेबी देवी, गिरिडीह विधायक सुदिव्य कुमार सोनू, गांडेय विधायक डॉ. सरफराज अहमद, जिला परिषद सदस्य हेंगा मुनि मुर्मू और अन्य लोग मौजूद थे।

आपकी योजना- आपकी सरकार कार्यक्रम में शामिल हुए हेमंत 

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन आज गिरिडीह के झंडा मैदान में आपकी योजना- आपकी सरकार कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे। मुख्यमंत्री ने यहां 305 करोड़ रुपये की 117 योजनाओं का शिलान्यास और 30 करोड़ रुपये की 20 योजनाओं का उद्घाटन किया। हेमंत ने 64728 लाभुकों को  विभिन्न योजनाओं का लाभ दिया। इसी के साथ हेमंत सोरेन ने विभिन्न पंचायतों के लाभुकों से ऑनलाइन बात की।