logo

झारखंड रोजगार मेला : पलामू में 5132 युवाओं को आज नियुक्ति पत्र देंगे सीएम हेमंत

ीदरुोी1.jpg

द फॉलोअप डेस्कः 
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन 31 अक्टूबर यानि आज पलामू दौरे पर रहेंगे। इस मौके पर वे 5132 युवाओं को विभिन्न विभागों के नियुक्ति पत्र सौंपेंगे। सीएम के दौरे को लेकर कई उप समितियां बनायी गयी हैं। पलामू जिला प्रशासन को अलर्ट कर दिया गया है। सीएम की सुरक्षा के लिए 3000 जवान तैनात किये जाने की सूचना है। सुरक्षा के मजबूत इंतेजाम के लिए रांची से एक्सपर्ट की एक टीम को पलामू रवाना कर दिया गया है। इसमें बम निरोधक दस्ता, डॉग स्कवॉयड आदि शामिल हैं। वहीं, सोमवार को पलामू पुलिस एसपी रिष्मा रमेशन ने पुलिस लाइन में सीएम की सुरक्षा प्लानिंग की समीक्षा की है। 


 

इन वर्ग के अभ्यर्थियों को मिल रही नौकरी

जानकारी के मुताबिक विभिन्न निजी संस्थानों में 541 महिला अभ्यर्थियों की भी नियुक्ति होगी। वहीं, पुरुष अभ्यर्थियों की संख्या 4591 है। इनमें 3022 अभ्यर्थी 'झारखंड स्किल डेवलपमेंट मिशन' के तहत प्रशिक्षण प्राप्त हैं। कुल 5132 अभ्यर्थियों में सबसे अधिक 1725 अभ्यर्थी ओबीसी कैटेगरी के हैं। वहीं, जेनरल कैटेगरी के 1339, एससी कैटेगरी के 1204 और एसटी कैटेगरी के 864 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र सौंपा जायेगा। शैक्षणिक योग्यता के मानकों में नॉन मैट्रिक के 489, मैट्रिक पास 3086, इंटरमीडिएट पास 687, स्नातक पास 247, पीजी कर चुके पांच, आइटीआइ के 591, डिप्लोमा के 12 और अन्य के 15 अभ्यर्थी शामिल हैं। 5132 में 86 अन्य राज्यों के अभ्यर्थियों को भी नियुक्ति पत्र दिया जा रहा है। शेष 5046 झारखंड के स्थानीय निवासी हैं. इससे पहले मुख्यमंत्री द्वारा तीन रोजगार मेला में 33456 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र सौंपा जा चुका है। ये रोजगार मेले हजारीबाग, चाईबासा और रांची में आयोजित किये गये थे।

शाम तक लौट आएंगे रांची 
जानकारी के मुताबिक सीएम हेमंत 31 अक्टूबर को हवाई मार्ग से दुमका से चियांकी आयेंगे। यहां से वे एक बजे दोपहर को सड़क मार्ग से पलामू पहुंचेंगे। पुलिस लाइन में वे लगभग दो घंटे के कार्यक्रम में रुकेंगे। इस बीच वे युवा वर्ग को नियुक्ति पत्र सौंपेंगे और जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद वो राजधानी लौट आयेंगे। इस लिहाज से सड़क मार्ग पर भी सीएम की सुरक्षा का खास ध्यान रखा जा रहा है। अभी से ट्रैफिक व्यवस्था दुरुस्त की जा रही है औऱ जगह-जगह बैरियर लगाये गये हैं। 


सीएम के साथ ये मंत्री होंगे कार्यक्रम शामिल 

पलामू प्रशासन इस बात को लेकर भी चिंतित है कि सीएम हेमंत के दौरे से आम शहरियों को किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े। मिली खबर के मुताबिक सीएम हेमंत के कार्यक्रम में उनके साथ मंत्री आलमगीर आलम, मिथिलेश ठाकुर, सत्यानंद भोक्ता, जोबा मांझी और बादल पत्रलेख सरीखे नेता मौजद रह सकते हैं। मंत्रियों के दौरे को लेकर भी विभागीय तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा चुका है। बता दें कि अलग-अलग विभागों के तहत नौकरियों के लिए नियुक्ति पत्र दिया जाना है। 

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N