logo

कार्यकाल की चौथी वर्षगांठ सीएम हेमंत करेंगे 13 योजनाओं की लॉन्चिंग

cm_sarkar_apke_dwar.jpg

द फॉलोअप डेस्क
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन अपने कार्यकाल के 4 साल पूरा होने पर राज्यवासियों को कई सौगात देने जा रहे हैं। कार्यकाल के चौथे वर्षगांठ पर सीएम हेमंत 13 योजनाओं की लॉन्चिंग करेंगे। सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत अबुआ आवास योजना, बिरसा सिंचाई कूप संवर्धन योजना, फुलो- झानो आर्शीवाद योजना, साइकिल के लिए डीबीटी, सामुदायिक व व्यक्तिगत वन पट्टा, मुख्यमंत्री रोजगार सृजन योजना, मुख्यमंत्री पशुधन योजना, केसीसी योजना, सर्वजन पेंशन योजना, सावित्रीबाई फुले किशोरी समृद्धि योजना, कंबल योजना, धोती- साड़ी- लुंगी वितरण योजना, मुख्यमंत्री खाद्य सुरक्षा कार्यक्रम के तहत ग्रीन राशन कार्ड का वितरण किया जाएगा। इसके लेकर सभी जिलों के डीसी को निर्देश भी दे दिया गया है। निर्देश में डीसी को कहा गया है कि आपके जिले के लाभुकों का चयन कर राज्य स्तरीय कार्यक्रम में उनकी सहभागिता सुनिश्चित करें।


7 हजार युवाओं को नौकरी देगी हेमंत सरकार
29 दिसंबर को हेमंत सरकार के चार साल पूरे होने के उपलक्ष्य में सीएम सोरेन कई योजनाओं का शुभारंभ करेंगे। नई परियोजनाओं का शिलान्यास, पूर्ण हो चुकी योजनाओं का उद्घाटन, नियुक्ति पत्र का वितरण व फोकस्ड स्कीम के लाभार्थियों के परिसंपत्तियों का वितरण भी किया जाएगा। इतना ही नहीं 7 हजार युवाओं के बीच नियुक्ति पत्र भी सौंपेंगे। मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया है कि JSSC के माध्यम से जो भी परीक्षाएं ली गई है उसका रिजल्ट जारी किया जाए। बता दें कि JSSC की ओर से 2023 में पांच परीक्षाएं ली जा चुकी हैं। इनमें 690 पदों के लिए झारखंड प्रयोगशाला सहायक परीक्षा शामिल है  जिसका परिणाम घोषित किया जा चुका है। 3120 रिक्त पदों के लिए झारखंड स्नातकोत्तर प्रशिक्षित शिक्षक परीक्षा,1562 पदों के लिए झारखंड डिप्लोमा स्तर संयुक्त परीक्षा, 914 पदों के लिए झारखंड नगरपालिका सेवा संवर्ग संयुक्त परीक्षा और 930 रिक्त पदों के लिए झारखंड औद्योगिक प्रशिक्षण सेवा के लिए परीक्षा ली जा चुकी है। जिनका रिजल्ट अभी जारी नहीं किया है।


सभी जिलों के डीसी को दिया गया निर्देश 
इसके लेकर सभी जिलों के डीसी को निर्देश भी दे दिया गया है। निर्देश में डीसी को कहा गया है कि आपके जिले के लाभुकों का चयन कर राज्य स्तरीय कार्यक्रम में उनकी सहभागिता सुनिश्चित करें। लाभुकों को सुरक्षित रूप से रांची लाने व ले जाने के लिए वाहन की व्यवस्था व पर्याप्त संख्या में नोडल पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति का आदेश भी दिया गया है।