logo

कांग्रेस के सुखदेव भगत ने दी JPSC की नई परिभाषा, बोले- 'जब परीक्षा दो श्योर कोर्ट होगा'

a83.jpeg

द फॉलोअप डेस्क:

कांग्रेस नेता सुखदेव भगत ने झारखंड पब्लिक सर्विस कमीशन की कार्यशैली पर तंज किया है। सुखदेव भगत ने तो पहली और दूसरी जेपीएससी गड़बड़ी मामले में हाईकोर्ट द्वारा स्टेटस रिपोर्ट मांगे जाने की खबर को ट्विट करते हुए जेपीएससी की नई परिभाषा ही बता दी है। सुखदेव भगत ने लिखा कि J-जब, P-परीक्षा दो, S-श्योर, C-कोर्ट होगा। उनका इशारा जेपीएससी द्वारा आयोजित असैन्य प्रतियोगिता परीक्षाओं के कोर्ट में जाकर लंबित हो जाने की ओर था। गौरतलब है कि अब तक राज्य में पहले चरण में 6 जेपीएससी परीक्षाएं और फिर हेमंत कार्यकाल में 7वीं-10वीं जेपीएससी परीक्षा का आयोजन हुआ और सबमें विवाद हुआ।

राज्य सरकार से कोर्ट ने मांगा स्टेटस रिपोर्ट
ताजा मामले की बात करें तो झारखंड हाईकोर्ट ने पहली और दूसरी जेपीएससी गड़बड़ी मामले में राज्य सरकार से स्टेटस रिपोर्ट मांगा है। मामले की अगली सुनवाई 5 अक्टूबर को होगी। गुरुवार को हुई सुनवाई में कोर्ट ने राज्य सरकार से पूछा कि सीबीआई ने आरोपियों पर अभियोजन चलाने के लिए स्वीकृति मांगी थी, इसमें क्या प्रगति हुई है। गुरुवार को जेपीएससी की ओर से अधिवक्ता संजय पिपरवार और राकेश रंजन ने पक्ष रखा। मामले की सुनवाई हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश संजय मिश्र की खंडपीठ में हुई है। 

गौरतलब है कि मामले में कोर्ट ने सीबीआई डीआईजी (पटना) को स्टेटस रिपोर्ट दाखिल कर ये बताने को कहा है कि किन-किन आरोपियों के खिलाफ अभियोजन चलाने के लिए राज्य सरकार की स्वीकृति मांगी गई थी।