logo

कैश कांड : कांग्रेस MLA अनूप सिंह का आरोप, कहा- इरफान अंसारी ने मुझे मंत्रीपद और 10 करोड़ रुपये का दिया था ऑफर

a2117.jpg

रांची: 

बेरमो विधायक अनूप सिंह उर्फ जयमंगल सिंह ने रांची के अरगोड़ा थाने में जीरो एफआईआर दर्ज करवाई है। अनूप सिंह ने आरोप लगाया है कि डॉ. इरफान अंसारी ने उनको हेमंत सरकार को गिराने के एवज में 10 करोड़ रुपये और मंत्रीपद का ऑफर दिया था। अनूप सिंह के मुताबिक डॉ. अंसारी ने उनको ये भी बताया कि असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने उनको नई झारखंड सरकार में स्वास्थ्य मंत्रालय दिए जाने का वायदा किया है। यही नहीं, डॉ. इरफान अंसारी ने प्रति विधायक 10 करोड़ रुपये का ऑफर दिया और कहा कि ये सब दिल्ली में बैठे शीर्ष बीजेपी नेतृत्व के इशारे पर हो रहा है।

 

कांग्रेस के तीनों विधायक बंगाल में गिरफ्तार
कांग्रेस के तीनों विधायकों को पश्चिम बंगाल में गिरफ्तार कर लिया गया है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस विधायक डॉ. इरफान अंसारी, राजेश कच्छप और नमन विक्सल कोंगाड़ी सहित 2 अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है। दरअसल, शनिवार देर शाम जामताड़ा विधायक डॉ. इरफान अंसारी की काले रंग की एसयूवी गाड़ी से 50 लाख रुपये मिले थे। 3 विधायकों के अलावा गिरफ्तार अन्य 2 लोगों में गाड़ी का चालक और 1 सहयोगी भी गिरफ्तार किया गया है। 

गाड़ी से तकरीबन 50 लाख रुपये बरामद
गौरतलब है कि तीनों विधायकों को पश्चिम बंगाल की हावड़ा पुलिस ने शनिवार देर रात गिरफ्तार किया था। हावड़ा (ग्रामीण) स्वाति मंगियाल ने बताया कि उनको गुप्त सूचना मिली थी कि काले रंग की एक एसयूवी में भारी मात्रा में पैसा बरामद किया गया। इसी सूचना के आधार पर पुलिस ने कार्रवाई की और गाड़ी से रकम बरामद की। गाड़ी से तकरीबन 50 लाख रुपये बरामद किए गये हैं।

तत्काल तीनों विधायकों को हिरासत में लिया गया और 16 घंटे से भी ज्यादा वक्त तक पूछताछ की गई। तीनों विधायकों के अलावा 2 और व्यक्तियों को भी बंगाल पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

बंगाल सरकार ने कहा है कि मामले की जांच अब बंगाल पुलिस की बजाय सीआईडी करेगी। इधर, राजनीतिक बयानबाजी तेज है। 

कांग्रेस ने तीनों विधायकों को निलंबित किया
इधर, झारखंड कांग्रेस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए सभी विधायकों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। झारखंड कांग्रेस के प्रभारी अविनाश पांडेय ने बताया कि पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के निर्देश पर डॉ. इरफान अंसारी, नमन बिक्सल कोंगाड़ी और राजेश कच्छप को निलंबित किया गया है। मामले की जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जायेगी।