logo

रामेश्वर उरांव ने लगाया दरबार, कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने रखी ये मांग

0957.jpg

द फॉलोअप डेस्क ; 
रांची के कांग्रेस मुख्यालय में जनता दरबार का आयोजन किया गया. सोमवार को आयोजित हुए इस जनता दरबार में राज्य के अलग-अलग हिस्से से कई फरियादी अपनी समस्या लेकर पहुंचे. बता दें कि राज्य के वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव खुद इस जनता दरबार में आम जनता से रूबरू होकर उनकी समस्याओं को सुना. दर्जनों की संख्या में पहुंचे फरियादियों ने अपनी समस्याओं से उन्हें अवगत कराया. मंत्री रामेश्वर उरांव ने संबंधित अधिकारीयों से फोन पर बातचीत कर तत्काल आम जनों को उनके समस्या से निजात दिलाने के सिलसिले में बातचीत की. हालांकि इस दौरान मंत्री ने कई अधिकारीयों को डांट फटकार भी लगाए. 

इन समस्याओं को लेकर पहुंचे थे फरियादी

बता दें कांग्रेस ने आम जनो की समस्या के निराकरण को लेकर जनता दरबार मुहीम की शुरुआत की थी. जिसमें सभी मंत्रियों को जिलावार जनता दरबार लगाने की ज़िम्मेवारी सौंपी गई थी. जिसके मद्देनजर मंत्री रामेश्वर उरांव ने रांची के कांग्रेस भवन में जनता दरबार लगाकर आम जनों से मिले और उन्हें आश्वस्त किया. इस दौरान राजधानी सहित राज्य के अलग-अलग जिले से कई समस्याएं आयी. जिसमें जमीन पर अवैध कब्जा, सड़क निर्माण कार्य में अड़चने, राशन कार्ड बनवाने से संबंधित, इसके अलावा टेट पास सहायक अध्यापक के शिक्षक भी मानदेय बढ़ाने को लेकर जनता दरबार पहुंचे थे. 

कांग्रेस के कार्यकर्ता पहुंचे जनता दरबार 

जनता दरबार में धनबाद कांग्रेस के कार्यकर्ता भी अपनी फरियाद लेकर पहुंचे. दरअसल धनबाद के बाघमारा में रहने वाले कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने बाघमारा पुलिस पर कई आरोप लगाए. उन्होंने कहा की बाघमारा में अवैध तरीके से कोयले की तस्करी हो रही है. जिसका विरोध करने पर बाघमारा थाना प्रभारी उन्हें डराते धमकाते हैं. उन्होंने कहा की धनबाद उपायुक्त, एसएसपी से भी कई बार शिकायत की लेकिन किसी ने अब तक कोई ठोस कदम नहीं उठाये.