logo

गैंग्स ऑफ वासेपुर: क्रिमिनल प्रिंस खान का गिरोह दुबई में कर रहा था ये कारनामा!

DHN.jpeg

द फॉलोअप डेस्क 
धनबाद- वासेपुर का क्रिमिनल प्रिंस खान दुबई की करेंसी के बदले भारत में लोगों के बैंक खातों में रुपया ट्रांसफर कराता था। बैंक मोड़ पुलिस ने ऐसे 62 खातों की पहचान की है और इन सबको फ्रीज कर दिया है। चौंकाने वाली बात ये है कि ये बैंक खाते अधिकतर, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश और बिहार के लोगों के हैं। इन बैंक अकाउंट को फ्रीज करने के साथ ही पुलिस ने खाता धारकों को धारा 41A के तहत नोटिस भेजा है। और पूछा है कि उनके बैंक अकाउंट में ये रुपये कहां से और किस मकसद से भेजे गये हैं। 

10 आरोपियों को पुलिस गिरफ्त में ले चुकी है  
नोटिस मिलने के बाद इन खाताधारकों में हड़कंप मचा हुआ है। कई खाता धारक नोटिस मिलने के बाद बैंक मोड़ थाना पहुंच रहे हैं। वहां कई खाता धारकों ने डाक के जरिये अपना जवाब पुलिस को भेजा है। पुलिस ने इस मामले में प्रिंस खान को मदद पहुंचाने वाले केंदुआडीह निवासी सद्दाम अंसारी उर्फ सद्दाब और उसकी पत्नी नरगिस समेत 10 आरोपियों के आरा मोड़ से गिरफ्त में लिया है।  

मजदूरों के बरगला कर ली जाती है दुबई करेंसी 
जांच में ये निकलकर सामने आया है कि प्रिंस खान के गिरोह के गुर्गे दुबई में कपड़े में जरी का काम करने वाले मजदूरों और अन्य फैक्ट्री में काम करने वाले मजदूरों को बरगला कर उनसे दुबई की करेंसी दिरहम लेते हैं। बदले में इन मजदूरों के भारत में रहने वाले रिश्तेदारों को दिरहम के बराबर रुपये ट्रांसफर किये जाते हैं। प्रिंस खान के गिरोह को दिरहम देने वाले अधिकतर मजदूर महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं। दुबई में मजदूरों से दिरहम लेने का काम फैजाबाद निवासी सैफ अब्बास नाम का आदमी करता है। जो कि प्रिंस खान का खास बताया जाता है।      

 

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N