logo

नक्सलवाद : लोहरदगा: पेशरार के जंगलों में IED ब्लास्ट, CRPF का 1 जवान घायल

lohardaga.jpg

लोहरदगा: 

लोहरदगा जिले में आईईडी ब्लास्ट में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल का एक जवान घायल हो गया है। घायल जवान को बेहतर इलाज के लिए रांची लाया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक घटना लोहरदगा जिला के पेशरार थानाक्षेत्र अंतर्गत बुलबुल जंगल की है। कहा जा रहा है कि नक्सलियों के खिलाफ जारी सर्च ऑपरेशन के दौरान आईईडी ब्लास्ट हुआ, जिसकी चपेट में आकर जवान घायल हो गया। 

 

घायल जवान को वायुमार्ग से रांची लाया गया
बता दें कि घायल जवान को बेहतर इलाज के लिए वायु मार्ग से चॉपर द्वारा रांची लाया गया। गौरतलब है कि बीते शुक्रवार को भी लोहरदगा के पेशरार थानाक्षेत्र में बारूदी सुरंग की चपेट में आकर सीआरपीएफ के 2 जवान घायल हो गये थे। उनका इलाज भी राजधानी रांची में किया जा रहा है। इस घटना के बाद इलाके में नक्सलियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन तेज कर दिया गया है। 

 

नक्सलियों के खिलाफ अभियान किया गया तेज
गौरतलब है कि सूचना मिली है कि भाकपा (माओवादी) का रीजनल कमांडर और 15 लाख का इनामी नक्सली रविंद्र गंझू अपने दस्ते के साथ पेशरार थानाक्षेत्र के जंगलों में है। इसी जानकारी के आधार पर वरिष्ट पदाधिकारियों और सीआरपीएफ की कोबरा बटालियन की टीम लगातार छापेमारी कर रही है। किसी भी परिस्थिति से निपटने के लिए यहां बीएस कॉलेज के पास अस्थायी हैलिपेट बनाया गया है।