logo

गढ़वा : तालाब में मिली नाबालिग लड़की की लाश, एकतरफा प्यार में हत्या की आशंका

girlmurder.jpg

गढ़वा: 


15 वर्षीय नाबालिग लड़की का शव तालाब से बरामद किया गया। मृत लड़की की पहचान रेशमा खातून के रूप में हुई है। मामला गढ़वा जिला के धुरकी थानाक्षेत्र अंतर्गत बीरवल गांव का है। प्रारंभिक जांच में प्रेम-प्रसंग में हत्या का मामला सामने आया है। लड़की की मां फतिमन बीबी ने अली रौशन अंसारी नाम के युवक पर बेटी की हत्या करने का आरोप लगाया है। फतिमन बीबी का कहना है कि आरोपी उनकी बेटी से जबरन शादी करना चाहता था लेकिन वो इसके खिलाफ थी। 

मृत लड़की की मां ने पुलिस को क्या-क्या बताया! 
पुलिस को दिए बयान में मृतक रेशमा खातून की मां फतिमान बीबी ने बताया कि बीते गुरुवार को उनकी बेटी स्कूल से लौट रही थी। इसी दौरान बीरवल गांव निवासी अली रौशन अंसारी ने रेशमा को जबरन स्मार्टफोन देने की कोशिश की। हालांकि, उनकी बेटी ने फोन लेने से इंकार कर दिया और कहा कि मैं घर जाकर अपने माता-पिता से तुम्हारी शिकायत करूंगी। इस दौरान रेशमा और रौशन अंसारी में तीखी नोंक-झोंक भी हुई।

रेशमा घर पहुंची और परिजनों को पूरा वाकया सुनाया। फतिमन बीबी ने बताया कि हमलोग उसी दिन लड़के के घऱ पहुंचे और उसके परिजनों से मुलाकात की। उसे समझाया-बुझाया गया। 

युवक रेशमा पर शादी का दवाब बना रहा था! 
फतिमन बीबी ने बताया कि आरोपी बीते 4 माह से उनकी बेटी को जबरन शादी के लिए परेशान कर रहा था। फतिमन ने कहा कि हमें ये शादी मंजूर नहीं थी। खुद रेशमा भी इस शादी के खिलाफ थी। उन्होंने चौंकाने वाली बात भी बताई। फतिमन बीबी ने बताया कि एकतरफा प्यार में पागल रौशन अंसारी ने एक बार फांसी लगाकर आत्महत्या करने की भी कोशिश की थी लेकिन वो बच गया। 

शनिवार रात से ही गायब थी रेशमा खातून
फतिमन बीबी ने पुलिस को बताया कि बीते शनिवार को रात तकरीबन 8 बजे अली रौशन अंसारी घर पहुंचा। उसने, रेशमा और उसके परिजनों को देख लेने की धमकी दी।

फतिमन बीबी का आरोप है कि शनिवार को जब परिवार के सभी सदस्य सो रहे थे, आरोपी उनकी बेटी को उठा ले गया और उसकी हत्या कर शव को तालाब में फेंक दिया। इधर, रेशमा की मौत से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। उनका कहना है कि हमें न्याय मिलना चाहिए। आरोपी की शीघ्र गिरफ्तारी हो। 

पोस्टमॉर्टम के बाद हो सकेगा मामले का खुलासा
इधर तालाब में लड़का का शव मिलने की सूचना पर एसडीपीओ प्रमोद कुमार केशरी दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। उन्होंने कहा कि घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। गांव के ही बीरेंद्र जायसवाल के तालाब से 15 वर्षीय नाबालिग लड़की का शव मिला है। शव का पंचनामा कर पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवा दिया गया है।

मृत लड़की के परिजनों ने गांव के ही कुछ युवकों पर हत्या का आरोप लगाया है। पुलिस की टीम छानबीन में जुटी है। डॉग स्क्वॉयड की मदद ली जा रही है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी है।