logo

झारखंड में आसमान से आई मौत, बीते 3 दिन में आकाशीय बिजली गिरने से 21 लोगों की मौत

lighting3.jpg

द फॉलोअप डेस्क
झारखंड में बीते कुछ दिनों से मूसलाधार बारिश हो रही है। आज भी सुबह से ही झमाझम बारिश हो रही है। वहीं दूसरी ओर से राज्य में आकशीय बिजली गिरने से 3 दिन में 21 लोगों की मौत हो गई है। गुरुवार को प्रदेश में ठनका गिरने से 3 लोगों की मौत हो गई। चार लोग घायल हैं। वहीं इससे पहले लगातार दो दिन में ठनके की चपेट में आकर 18 लोग जान गंवा चुके हैं। मौसम विभाग ने आज प्रदेश के 14 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।


पिता-पुत्र आए ठनके की चपेट में
गुरुवार को हजारीबाग के उलांज गांव में पिता-पुत्र धनरोपनी कर रहे थे। तभी ठनका गिर गया। इससे रियाजुल अंसारी (29) की मौत हो गई, जबकि पिता हनीफ मियां गंभीर रूप से झुलस गए। उधर, चतरा के बोगासाड़म गांव में मवेशी चराने गए कामदेव प्रसाद (28) की भी ठनके की चपेट में आकर जान चली गई, जबकि उसका दोस्त पुनीत घायल हो गए। कोडरमा में दो जगह ठनका गिरा। जामु गांव में धनरोपनी कर रही कुंती देवी की मौत हो गई।


2 और 3 अगस्त को हो सकती है मध्यम दर्जे की बारिश 
रांची में अगले सात दिनों तक बारिश की संभावना है। मौसम विभाग के वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने बताया कि अभी कुछ दिनों तक राज्य के कई जिलों में अच्छी बारिश होगी। मौसम विभाग ने आज सुबह हजारीबाग, रांची, गुमला और लोहरदगा में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया। 2 और 3 अगस्त को मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है। इस दौरान वज्रपात का भी अलर्ट जारी किया गया है। 3 से 7 अगस्त तक आसमान में बादल छाए रहेंगे। हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है। इस दौरान अधिकतम तापमान 28 से 30 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है। 

Tags - JharkhandJharkhand newsLightning strikeDeath tollThunderstormCasualties