logo

Education : 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षा पर जल्द होगा निर्णय, JAC अध्यक्ष ने अधिकारियों संग की बैठक

853dcbf4-4c85-43a4-beec-652fbcdc0de8.jpg

द फॉलोअप टीम, रांचीः
झारखंड एकेडमिक काउंसिल में नए अध्यक्ष डॉ अनिल कुमार महतो और उपाध्यक्ष विनोद सिंह की नियुक्ति हो गई है। अध्यक्ष की नियुक्ति के बाद उम्मीद की जा रही है कि 10वीं और 12वीं की परीक्षा को लेकर जल्द कोई निर्णय लिया जा सकेगा। अगले सप्ताह तक अंतिम निर्णय लिये जाने की संभावना है। जैक की ओर से इस संबंध में जल्द ही स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग को अवगत कराया जायेगा। जैक के अध्यक्ष डॉ अनिल कुमार महतो ने गुरुवार को जैक के अधिकारियों के साथ बैठक की। 


परीक्षा तैयारियों की समीक्षा की गयी
कल के बैठक में कक्षा आठ से लेकर इंटर तक की परीक्षा की तैयारियों की समीक्षा की गयी। कोरोना संक्रमण देखते हुए  फिलहाल 31 जनवरी तक विद्यालय बंद है। परीक्षा को लेकर सरकार से अनुमति लेने का निर्णय लिया गया। सरकार से अनुमति मिलने के बाद ही परीक्षा की तिथि घोषित की जायेगी।


बाकि परीक्षा पर भी लिया जाएगा निर्णय 
31 जनवरी के बाद हो सकता है इस संबंध में निर्णय ले लिया जाए। मैट्रिक इंटर के साथ-साथ कक्षा आठ, नौ व 11 वीं की बोर्ड परीक्षा की तिथि भी घोषित की जायेगी। बता दें कि जैक के अध्यक्ष की नियुक्ति नहीं होने के कारण कई फैसले लंबित पड़े हैं। अब जब नियुक्ति हो गयी है तो सभी लंबित मामलों पर जल्द फैसला लेने की उम्मीद है।