logo

परेशानी : लोहरदगा स्टेशन पर 3 घंटे तक खड़ी रही राजधानी एक्सप्रेस, यात्री हुए हलकान

train2.jpg

लोहरदगा :

लोहरदगा रेलवे स्टोशन पर रांची-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस करीब ढाई घंटे तक खड़ी रही। यात्रियों को स्पष्ट रूप से जानकारी नहीं थी कि आखिर ट्रेन इतनी देर तक क्यों स्टेशन पर खड़ी रह गई है लेकिन बाद में मालूम हुआ कि लोहरदगा-टोरी रेल लाइन में लोहरदगा-किस्को मुख्य पथ में किस्को मोड़ के समीप सब-वे का निर्माण हो रहा है। जिसे लेकर रविवार की सुबह से ही काफी तेजी के साथ काम किया जा रहा था। काम समय पर पूरा नहीं हुआ। काम चल ही रहा था, इसी बीच राजधानी एक्‍सप्रेस भी आ गई। इसलिए यह वीआइपी ट्रेन लोहरदगा स्‍टेशन पर खड़ी हो गई। 

काम पूरा नहीं हुआ था 
राजधानी एक्सप्रेस को 6:10 बजे से 8: 47 बजे तक रविवार को  नार्मल सब-वे पथ कार्य निर्माण को तेजी से करने के लिए कर्मचारियों ट्रेन को खड़ी कराना जरूरी समझा जबकि ये निर्माण कार्य की प्रक्रिया साढ़े नौ घंटे तक चला। बताया गया कि इस सब-वे के निर्माण को लेकर लोहरदगा-टोरी यात्री रेलगाड़ी का परिचालन रद कर दिया गया है। हालांकि, चोपन एक्सप्रेस को पहले क्रॉसिंग दी गई थी। रविवार शाम के समय राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन पहुंची, तो उसे लोहरदगा रेलवे स्टेशन पर ही रोक दिया गया, क्‍योंकि काम पूरा नहीं हो सका था।

यात्री हो गये थे परेशान 
लगभग तीन घंटे तक ट्रेन खड़ी रहने के बाद रात 8:48 बजे ट्रेन दिल्‍ली के लिए रवाना हुई। राजधानी एक्सप्रेस लोहरदगा रेलवे स्टेशन पर खड़ी देख यात्री काफी परेशान हो गये थे। ऐसा शायद ही कभी हुआ होगा जब राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन किसी एक रेलवे स्टेशन पर एक घंटे से भी ज्यादा समय तक रुकी हो।