logo

रांची में PLFI उग्रवादी के नाम पर जमीन कारोबारी से 1 करोड़ रंगदारी की मांग, FIR दर्ज

THRET.jpg

द फॉलोअप डेस्कः 
रांची में जमीन कारोबारियों से अपराधियों एवं उग्रवादी संगठन के नाम पर लगातार रंगदारी की मांग की जा रही है। ताजा मामला आया है कि सुखदेवनगर थाना क्षेत्र के सुखदेवनगर मुहल्ला से। जहां जमीन कारोबारी जगदीश प्रसाद से एक करोड़ रुपए की रंगदारी मांगी गई है। इस संबंध में जमीन कारोबारी ने शुक्रवार को शाम में सुखदेवनगर थाना में लिखित सूचना दे दी है। जगदीश के मोबाइल फोन पर व्हाट्सऐप कॉल कर लेवी मांगने वाले ने स्वयं का परिचय पीएलएफआई के एरिया कमांडर के तौर पर दिया है। कॉल करने वाले उग्रवादी ने पांच दिन के अंदर रुपये नहीं देने पर गंभीर परिणाम भुगतने को चेताया था। 

रातू में जमीन की बाउंड्री करवा रहे जगदीश

जगदीश रांची के रातू इलाके में एक जमीन की बाउंड्री वॉल करवा रहे हैं। खुद को पीएलएफआई एरिया कमांडर बताने वाले शख्स ने व्हाट्सएप कॉल के जरिए जगदीश को फोन किया और कहा कि रातू की जिस जमीन पर तुम बाउंड्री करवा रहे वो उसे बंद कर संगठन को एक करोड़ रूपये पांच दिनों के भीतर उपलब्ध करवा दो। संगठन से बिना संपर्क किए अगर जमीन का काम करते हो तो उसका अंजाम भुगतना पड़ेगा।

 

कमल भूषण के करीबी रहे हैं जगदीश

जमीन कारोबारी जगदीश प्रसाद कमल भूषण के करीबी रहे हैं। कमल भूषण की 30 मई 2022 को सुखदेव नगर इलाके में हत्या कर दी गई थी। रंगदारी का कॉल आने के बाद जगदीश का पूरा परिवार दहशत में है। सुखदेव नगर थाना प्रभारी मनोज कुमार ने बताया कि जगदीश द्वारा दी गई लिखित शिकायत के आधार पर रंगदारी मांगने वाले की पहचान करने की कोशिश की जा रही है। रंगदारी का कॉल व्हाट्सएप के जरिए आया था, इसलिए पूरी जानकारी के लिए टेक्निकल सेल की भी मदद ली जा रही है। 

Tags - Demand for extortion Jagdish Prasad Sukhdevnagar police station PLFI land dealer extortion