logo

जनवरी में JSSC-CGL परीक्षा कराने की उठी मांग, युवाओं ने ट्विटर पर चलाया कैंपेन

jssc_twi.jpg

द फॉलोअप डेस्क
झारखंड राज्य कर्मचारी चयन आयोग (JSSC) द्वारा आयोजित सामान्य स्नातक योग्यताधारी संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा (CGL) कराने की मांग उठ गई है। युवाओं  ने इसे लेकर आज ट्विटर पर कैंपेन चलाया। #Jssc_cgl_exam_january टैग के साथ ट्विटर पर जमकर आंदोलन किया गया। इस आदोलन में युवाओं ने सरकार से सीधे तौर पर कह दिया है कि यह तो परीक्षा लो नहीं तो इस्तीफा दो। जिसका प्रमुख मुद्दा रहा 8 साल से लंबित JSSC-CGL परीक्षा जनवरी में किसी भी कीमत पर आयोजित करवाई जाए। 


 

परीक्षा नहीं हुआ तो सरकार इस्तीफा तैयार रखना

ट्विटर पर युवाओं की ओर से आज जोरदार तरीके से आदोलन किया जा रहा है। परीक्षा नहीं हुआ तो सरकार इस्तीफा तैयार रखना।  #JSSC_CGL_EXAM_JSNUARY #JSSC_CGL_EXAM_JANUARY के साथ युवा लगातार ट्वीट कर रहे हैं। 

 

छात्रों का मानसिक रूप से किया जा रहा शोषण
इस मुद्दे पर छात्र काफी उग्र हो गए हैं और अब वो सीएम को डायरेक्ट टारगेट कर रहे हैं। छात्रों का कहना है कि बीते 4 साल में JSSC से 400 नियुक्ति हुए है। बाकी सारे एग्जाम लटके हुए हैं। सरकार सिर्फ मंच से बड़ी की घोषणा कर रही है। आए दिन सीएम कहते नजर आते हैं कि 40 हजार तो 60 हजार नियुक्तियां निकलने वाली है। लेकिन बीते 4 साल में केवल 400 नियुक्ति ही हो गई है। जेएसएससी और सरकार के द्वार छात्रों का मानसिक रूप से शोषण किया जा रहा है।

आखिरी बार 2012 में हुई थी परीक्षा
बता दें कि आखिरी बार जेएसएससी-सीजीएल परीक्षा के वर्ष 2012 में नियुक्तियां हुई थी। 2015 में रघुवर सरकार के कार्यकाल में वेकैंसी आई थी लेकिन अलग-अलग कारणों से परीक्षा स्थगित और रद्द होती रही। अब 2024 आने को है लेकिन परीक्षा नहीं ली जा सकी है। गौरतलब है कि नगरपालिका सेवा संवर्ग प्रतियोगिता परीक्षा में कथित गड़बड़ी को लेकर पहले ही झारखंड राज्य कर्मचारी चयन आयोग (JSSC) विवादों में है।