logo

झारखंड : JPSC संयुक्त सहायक अभियंता परीक्षा में 2.5 गुना अभ्यर्थियों को बुलाने की मांग ,अध्यक्ष को सौपा आवेदन 

f262fd05-1eaa-4974-b247-40103e3184e6.jpg

रांची :
JPSC द्वारा आयोजित संयुक्त सहायक अभियंता परीक्षा में पदों की तुलना में 2.5 गुना अभ्यर्थियों को बुलाने की मांग की गयी है। इस परीक्षा का परिणाम इसी महीने में 19 तारीख को प्रकाशित किया गया था।अभ्यर्थियों का कहना है कि परीक्षा के परिणाम में सीट से 2.5 गुना ज्यादा अभ्यर्थियों का चयन होना था जबकि ऐसा नहीं किया गया। इसके साथ आयोग द्वारा परीक्षाफल का प्रकाशन कोटिवार तरीके से नहीं किया गया ,जो नियम के विरूद्ध है। ऐसे में जनजातियों और मूलनिवासियो के हितो को ध्यान में रखकर पुनः परीक्षाफल प्रकाशित करने की मांग की गई हैं।

 


अनुसूचित जनजाति के कुल 128 पदों के लिए मात्र 100 अभ्यर्थी चयनित 
परीक्षाफल पुनः प्रकाशित करने की की मांग कर रहे अभ्यर्थियों का कहना है कि संयुक्त सहायक अभियंता पदों के लिए अनुसूचित जनजाति के कुल 128 पद है। लेकिन,उन पदों पर भर्ती के लिए 100 से भी कम अभ्यर्थियों को साक्षात्कार हेतु बुलाया गया है।वही कुल पदों (1056 ) के लिए 542 अभ्यर्थियों को ही साक्षात्कार हेतु बुलाया गया है। इस प्रकाशित परिणाम के अनुसार अगर भर्तियां होती है तो यह झारखंड की अनुसूचित जनजाति और मूल निवासियों के साथ अन्याय होगा।

पदों से 2.5 गुना ज्यादा अभ्यर्थियों को बुलाया जाए  
अभ्यर्थियों ने झारखंड लोक सेवा आयोग को आवेदन सौप कर आयोग द्वारा आयोजित परीक्षाफल पुनः प्रकाशित करने की मांग की है। जिससे कोटवार तरीके से बहाली हो और पदों के अनुसार उससे 2 . 5 गुना  अभ्यर्थियों को साक्षात्कार हेतु बुलाया जाए।