logo

Ranchi : न्यूज11 भारत के मालिक अरुप चटर्जी गिरफ्तार, चैनल बोला- भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई की मिली सजा

a378.jpg

डेस्क: 

न्यूज-11 के मालिक अरूप चटर्जी (Arup Chatterjee) को धनबाद पुलिस ने शनिवार देर रात गिरफ्तार कर लिया। रविवार को उन्हें जेल भेज दिया गया। मिली जानकारी के मुताबिक अरूप चटर्जी को गोंदा थाना क्षेत्र अंतर्गत कांके रोड चांदनी चौक स्थित अपार्टमेंट से हुई है। दरसल, अरूप चटर्जी के खिलाफ धनबाद (Dhanbad Police) में एक कारोबारी से पैसा उगाही करने के आरोप में केस दर्ज कराया गया। कोर्ट ने अरूप चटर्जी की गिरफ्तारी के लिए वारंट जारी किया था। कहा जा रहा है कि एसएसपी को निर्देश पर कार्रवाई हुई है। 

एसएसपी के निर्देश पर हुई कार्रवाई
मिली जानकारी के मुताबिक धनबाद एसएसपी के निर्देश पर अरूप चटर्जी के खिलाफ कार्रवाई की गई है। कोर्ट से वारंट जारी होने के बदा एसएसपी संजीव कुमार ने डीएसपी अमन कुमार पांडेय के नेतृत्व में 1 टीम का गठन किया था। पुलिस को पता चला कि अरूप चटर्टी चांदनी चौक स्थित अपार्टमेंट में हैं। धनबाद पुलिस की टीम ने अपार्टमेंट में छापा मारकर अरूप चटर्जी को गिरफ्तार कर लिया। अरूप चटर्जी के खिलाफ बीते 27 जून को केस दर्ज किया गया था। अरूप चटर्जी पर व्यवसायी ने आरोप लगाया था कि वे रिपोर्टर के माध्यम से ब्लैकमेल कर उनसे 11 लाख रुपये की रंगदारी मांग रहे थे।

 

न्यूज-11 ने सोशल मीडिया में क्या कहा! 
इधर, अरूप चटर्जी पर गिरफ्तारी को लेकर न्यूज-11 ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया से ट्वीट कर कहा है कि झारखंड में व्याप्त भ्रष्टाचार, कोयले की तस्करी, अवैध माइनिंग की खबर दिखाने जाने के प्रतिकार स्वरूप धनबाद प्रशासन द्वारा न्यूज-11 भारत के वरिष्ठ पत्रकार अरूप चटर्जी को उनके आवास से गिरफ्तार किए जाने की हम निंदा करते हैं। कृपया उचित कार्रवाई करें।

अरूप चटर्जी ने एसएसपी पर लगाया आरोप
वहीं, धनबाद पुलिस द्वारा गिरफ्तारी के बाद मीडिया से मुखातिब अरूप चटर्जी ने कहा कि उन्हें जिले में अवैध माइनिंग के खिलाफ खबर चलाने और अवैध माइनिंग के मामलों का उद्भेदन करने के की वजह से बदले के स्वरूप ये कार्रवाई की गई। अरूप चटर्जी ने दावा किया है कि धनबाद के एसएसपी ने उनको फंसाया है। खबरें है कि उनको जेल भेज दिया गया है।