logo

दिनेश गोप पर NIA का बड़ा खुलासा, सरेंडर के नाम पर शेल कंपनी में डलवाए 27 लाख रुपये

a671.jpeg

रांची:

पीपुल्स लिब्रेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (PLFI) सुप्रीमो दिनेश गोप पर राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने बड़ा खुलासा किया है। एनआईए की जांच में यह पता चला है कि दिनेश गोप ने सरेंडर के नाम पर शेल कंपनी भव्या इंजीकॉम में 27 लाख रुपये की बड़ी रकम ट्रांसफर कराई। जांच में पता चला कि दिनेश गोप का खास सुमंत कुमार, भव्य इंजीकॉम में निदेशक के पद पर था। वह एक अन्य कंपनी आदिशक्ति मिनरल प्राइवेट लिमिटेड में निदेशक के पद भी विराजमान था।

सुमंत कुमार करता था लेवी का पैसा निवेश 
एनआईए की जांच में यह भी पता चला है कि सुमंत, लेवी में वसूला गया पैसा दिनेश गोप से लेकर शेल कंपनियों में निवेश किया करता था। अरुण गोप और फूलेश्वर गोप भी दिनेश के लिए यह काम किया करते थे। 

दिनेश गोप के सरेंडर के लिए नेता के साथ मीटिंग
सुमंत ने दिनेश गोप को सरेंडर कराने के नाम पर एक बड़े नेता के साथ बैठक की थी। हटिया के एक इंजीनियर जीतेंद्र कुमार ने दिनेश गोप के लेवी में वसूले गए पैसों के निवेश के लिए रांची और पानीपत के हवाला कारोबारियों से बातचीत की थी। यह बातचीत फोन पर की गई थी। सरेंडर के लिए पैसों का भुगतान दिल्ली में किया जाना था। गौरतलब है कि मामले में जीतेंद्र कुमार अब सरकारी गवाह बन गया है। 

झारखंड पुलिस और एनआईए की टीम ने पकड़ा था
गौरतलब है कि मई 2023 में एनआईए और झारखंड पुलिस की संयुक्त टीम ने दिनेश गोप को नेपाल से गिरफ्तार किया था। दिनेश गोप वहां पंजाबी वेशभूषा बनाकर छिपा हुआ था। पुलिस की आंखों में धूल झोंकने के लिए वह ढाबा का संचालन किया करता था। उसकी योजना कनाडा भागने की थी।