logo

Ranchi : डीएसपी की पाठशाला वाले डीएसपी सर के छात्रों का JPSC में जलवा, 22 अभ्यर्थी हुए सफल

DSP2.jpg

रांची: 
हर सफल छात्र के पीछे कोई ना कोई गुरु जरूर होता है। किसी भी परीक्षा में सफल होने के लिए किसी ना किसी गुरु के मार्गदर्शन की आवश्यकता होती है। आज हम जिस गुरु की चर्चा करने वाले हैं वह खुद डीएसपी हैं लेकिन प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले छात्रों को मार्गदर्शन देतें है उन्हें पढ़ाते है। उनके मार्गदर्शन से 22 छात्रों ने JPSC में सफलता हासिल की है। हम झारखंड पुलिस के डीएसपी विकास चंद्र श्रीवास्तव की बात कर रहे हैं। JPSC में उनके छात्रों का जलवा दिखा। डीएसपी के 22 छात्र इस परीक्षा में सफल हुए हैं। जिसमें डीएसपी में 4 ,जेएएस 3, एजुकेशन में 7 मुंसिपल में छह शामिल है। इसमें से टॉप टेन के दो छात्रों अभिनव कुमार और भोला पांडे ने भी उनसे शिक्षा ली है। छात्रों की इस सफलता पर डीएसपी विकास चंद्र ने खुशी जाहिर की है।

 

दोनों जिम्मेदारी बखूबी निभा रहें 

 डीएसपी विकास चंद्र श्रीवास्तव अपनी दोनों जिम्मेदारी को बखूबी निभा रहे हैं। वह वैसे सभी छात्रों के गुरू हैं जिनके मन में पढ़ लिखकर आगे बढ़ने की चाहत है। वर्तमान में रांची के इन्वेस्टीगेशन ट्रेनिंग स्कूल में तैनात है। विकास श्रीवास्तव रांची सदर और देवघर में एसडीपीओ के पद पर अपनी सेवा दे चुके हैं। 
 

 

देवघर में पढ़ाना शुरू किया था

बता दें कि देवघर में रहते हुए उन्होंने अंबेडकर पुस्तकालय को शिक्षा का प्रमुख केंद्र बना दिया था। जिसमें हर तबके के बच्चे उनसे पढ़ने आते थे। लेकिन अब वह रांची में है। लेकिन अब यूट्यूब के जरिए विद्यार्थियों को वे अपनी क्लासेज दे रहे हैं। यूपीएससी, जेपीएसपी, बैंक सहित कई प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी विकास चंद्र श्रीवास्तव ऑनलाइन करवाते हैं। उनके यूट्यूब चैनल पर 17,000 सब्सक्राइबर हैं। प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्र उनके यूट्यूब वीडियोज को देखकर पढ़ते हैं