logo

तैयारी : श्रावणी मेले की तैयारियों को लेकर दुमका एसपी ने की बैठक, दिए अहम निर्देश

a129.jpg

 

दुमका: 

विश्व प्रसिद्ध राजकीय श्रावणी मेला (Shravani Mela) आरंभ होने में कुछ ही समय बाकी रह गया है। श्रावणी मेले के दौरान बासुकीनाथ धाम में देश विदेश से लाखों श्रद्धालु पहुंचते हैं। श्रद्धालुओं को सुविधा एवं सुरक्षा प्रदान करने के लिए पुलिस प्रशासन की ओर से भरपूर तैयारी की जा रही है। 

इस बार ज्यादा होगी फोर्स की तैनाती
श्रावणी मेला के मद्देनजर दुमका एसपी अंबर लकड़ा (Dumka SP Amber Lakra) एवं एसडीओ महेश्वर महतो ने बासुकीनाथ धाम स्थित मंदिर सभागार में पुलिस अधिकारियों के साथ एक आवश्यक बैठक की। एसपी अंबर लकड़ा ने बताया कि 2 वर्षों के अंतराल के बाद लगने वाले श्रावणी मेले  के दौरान बासुकिनाथ धाम में श्रद्धालुओं की अधिक भीड़ होने की संभावना है जिसके मद्देनजर फोर्स की तैनाती भी अधिक संख्या में की जाएगी।

श्रद्धालुओं के लिए होगी विशेष व्यवस्था
संपूर्ण मेला क्षेत्र में 12 ओपी का सृजन किया गया है जिसमें अलग-अलग बटालियन के साथ-साथ  पदाधिकारियों की भी प्रतिनियुक्ति की जा रही है। जितने भी फोर्स बाहर से आ रहे हैं उनको कहां-कहां डेप्यूट करना है उसकी अंतिम रूपरेखा तैयार की जा रही है।

श्रद्धालुओं के प्रवेश के सभी रूट लाइनों में पर्याप्त सुरक्षा बल की व्यवस्था की जा रही है ताकि बाबा बासुकीनाथ धाम आने वाले श्रद्धालु सुगमता पूर्वक भोलेनाथ की पूजा अर्चना कर यहां से एक अच्छा संदेश लेकर जाएं।