logo

Ranchi : पंकज मिश्रा के खिलाफ ED ने दाखिल की 5 हजार पन्नों की चार्जशीट 

pankaj_mishra8.jpg

रांचीः 
अवैध खनन से जुड़े मामलों को लेकर ED ने आज बड़ी कार्रवाई की है। ईडी को पंकज मिश्रा से पूछताछ के बाद जो सबूत मिले हैं या जो बयान उसकी तरफ से दिया गया है उस आधार पर ईडी ने अपनी चार्जशीट दाखिल कर दी है।  पंकज मिश्रा, प्रेम प्रकाश और बच्चू यादव समेत कई आरोपियों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया गया है। जानकारी के मुताबिक 5 हजार से ज्यादा पन्नों की चार्जशीट ED कोर्ट में दी गई है। बता दें कि पिछले 5 महीनों से झारखंड में ईडी की कार्रवाई लगातार जारी है। पूजा सिंघल से यह जांच शुरू होकर धीरे-धीरे पंकज मिश्रा तक पहुंच गई और उसके बाद दाहू यादव से लेकर प्रेम प्रकाश तक।


19 जुलाई को हुए थे गिरफ्तार 
बता दें कि 19 जुलाई की शाम पंकज मिश्रा को प्रवर्तन निदेशाल की टीम ने गिरफ्तार किया था। ह प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लांड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए पंकज मिश्रा को अपने कार्यालय में बुलाया था। उस दिन दिनभर ईडी के अधिकारियों ने उनसे पूछताछ की। शाम में इस बात की घोषणा हुई कि ईडी ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। 


दाहू को आखिरी मौका 
इधर पंकज मिश्रा के करीबी फरार चल रहे दाहू यादव की गिरफ्तारी की कोशिश जारी है। दाहू यादव 18 जुलाई से लापता है। इसके बाद से ही ईडी ने तीन-तीन समन भेजा, लेकिन वह ईडी कार्यालय में उपस्थित नहीं हो सका।  ईडी ने दाहू यादव को आखिरी मौका दिया है  अगर इस बार भी वह उपस्थित नहीं होगा तो उसके खिलाफ वारंट और कुर्की जब्ती की कार्रवाई की जाएगी।