logo

अवैध खनन : ED ने NGT में दाखिल किया हलफनामा, बताया – पंकज मिश्रा ने कराया 1000 करोड़ का धंधा

ed_office29.jpg

द फॉलोअप डेस्क
अवैध खनन मामले में ED ने NGT में हलफनामा दाखिल किया है। हलफनामे में ईडी ने बताया है कि पंकज मिश्रा ने ही 100 करोड़ के खनन किया है। इस दौरान प्राप्त किए गए पैसे को उसने अपने सहयोगियों के खातों के माध्यम से सफेद कर उसे बेदांग संपत्ति के रूप में पेश किया। ईडी ने धन संशोधन निवारण अधिनियम 2002 के प्रावधानों के तहत आगे जांच जारी रहने की जानकारी एनजीटी को दी है।


1000 करोड़ रुपए से अधिक का हो चुका खनन
ईडी ने कहा है कि आठ जुलाई 2022 को पंकज मिश्रा और उनके सहयोगियों के परिसरों की तलाशी ली गई थी। 25 जुलाई से लेकर 29 जुलाई 2022 तक ईडी ने कई संबंधित राज्य के अधिकारियों व कर्मचारियों की टीम द्वारा खदानों का संयुक्त सत्यापन और सर्वेक्षण कराया। निरीक्षण में अवैध खनन और उनके अवैध परिवहन की पुष्टि हुई। आज तक 1000 करोड़ रुपए से अधिक का अवैध खनन हो चुका है।


साहिबगंज में पंकज करवाता था अवैध खनन
ईडी ने हलफनामे में बताया है कि साहिबगंज जिले के बरहरवा थाना में पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा और एक नेता के खिलाफ दर्ज कांड को ईसीआईआर में परिवर्तित करते हुए ईडी ने जांच शुरू की तो जिले में बड़े पैमाने पर अवैध खनन और परिवहन का मामला पकड़ा गया। इसे प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से पंकज मिश्रा संचालित करता था। मामले की अगली सुनवाई एनजीटी में 13 मई को होगी।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें- https://chat.whatsapp.com/B5Ez1xqYOyL74JlHFO8Y86

Tags - EDED newsJharkhandJharkhand news