logo

ED ने छवि रंजन सहित 10 अभियुक्तों के खिलाफ दाखिल किया आरोप पत्र

ed_logo6.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
जमीन फर्जीवाड़ा से जुड़े लोगों के खिलाफ ED ने आरोप पत्र दाखिल कर दिया है। ED ने PMLA कोर्ट में रांची के पूर्व डीसी समेत 10 अभियुक्तों के खिलाफ कम्प्लेन दाखिल किया है। ED के अधिकारी दस्तावेज लेकर न्यायलय पहुंचे थे। कम्पलेन दाखिल होने के बाद यह बहुत संभव है कि  कोर्ट इस पर संज्ञान ले। कम्प्लेन में ED ने कई साक्ष्य भी पेश किये हैं। इस जमीन खरीद-बिक्री मामले में अब तक पूर्व उपायुक्त छवि रंजन, बड़ागाईं अंचल के राजस्व उप निरीक्षक भानु प्रताप प्रसाद, कथित रैयत प्रदीप बागची, जमीन कारोबारी अफसर अली, इम्तियाज खान, तल्हा खान, फैयाज खान व मोहम्मद सद्दाम की गिरफ्तारी कर चुकी है। इधर कोलकाता के व्यावसाई अमित अग्रवाल और दिलीप घोष को भी न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। ईडी ने रविवार को अमित अग्रवाल से भी सेना के कब्जे वाली जमीन की खरीद-बिक्री को लेकर कई सवाल पूछे, लेकिन उसने हर सवाल का गोल-मोल जवाब दिया।

जल्द जब्त करेगी ईडी

बता दें कि ईडी सेना के कब्जे वाली 4.55 एकड़ जमीन और हेहल अंचल के बजरा मौजा की 7.16 एकड़ जमीन को अस्थायी रूप से जब्त करेगी। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक ईडी ने इन दोनों जमीनों को जब्त करने के लिए अटैचमेंट लेटर जारी करने की पूरी तैयारी भी कर ली है। जल्द ईडी  इसको लेकर आधिकारिक तौर पर जानकारी देगी।


13 अप्रैल को हुई थी छापेमारी 
गौरतलब है कि फर्जी कागजात के आधार पर इस जमीन को बेचने के मामले में ईडी ने 13 अप्रैल को रांची के पूर्व डीसी छवि रंजन सहित 18 लोगों के 22 ठिकानों पर छापेमारी की थी। इसके बाद 14 अप्रैल को सात आरोपियों को गिरफ्तार किया था। ईडी ने इसी मामले में 4 मई को छवि रंजन को भी गिरफ्तार कर लिया था। ये सभी अभी न्यायिक हिरासत में बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा, होटवार में बंद हैं। छापेमारी और गिरफ्तारी की कार्रवाई के 60 दिन के भीतर ईडी को इस मामले में आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल करना था। 

हमारे वाट्सअप ग्रुप से लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N