logo

झारखंड में 9 ठिकानों पर दूसरे दिन भी ईडी कर रही छापेमारी

1677.jpg

द फॉलोअप डेस्क
झारखंड, बिहार और बंगाल में कुल 24 ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की छापेमारी चल रही है। झारखंड के धनबाद और हजारीबाग में कुल नौ ठिकानों पर लगातार दूसरे दिन मंगलवार को छापेमारी चल रही है। मालूम हो कि 5 जून की सुबह 7 बजे से शुरू हुई थी। बताया जा रहा है कि छापेमारी अभी तक चल रही है। बताते चलें कि धनबाद में चल रही छापेमारी में करीब डेढ़ करोड़ रुप सहित रियल स्टेट में करोड़ों रुपये के इनवेस्टमेंट से संबंधित दस्तावेज भी ईडी को मिले हैं।

बिहार ईडी की टीम कर रही है लीड
इस छापेमारी के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार
बिहार ईडी की टीम लीड कर रही है। पटना से आई टीमों ने धनबाद और हजारीबाग में एक साथ छापेमारी शुरू की। इसमें हजारीबाग में जेएससीए के पूर्व सचिव संजय सिंह के आवास, धनबाद में ब्राडशन कमोडिटी प्राइवेट लिमिटेड और मोर मुकुट प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक पुंज सिंह, कंपनी के पार्टनर सुरेंद्र जिंदल, जगनारायण सिंह और मिथिलेश सिंह के अलावा बिल्डर रितेश कुमार शर्मा के आवास और ऑफिस पर हो रही कार्रवाई जारी है।

अवैध बालू को लेकर हो रही है छापेमारी
ईडी के द्वारा की जा रही छापेमारी अवैध बालू खनन से संबंधित है। दरअसल बिहार के औरंगाबाद जिले में अरबों रुपये के अवैध बालू का कारोबार हुआ है। जिसकी जांच ईडी कर रही है। बताया जा रहा है कि सभी का संबंध ब्रॉडसन कमोडिटीज प्राइवेट लिमिटेड से है। ईडी की छापेमारी से धनबाद और हजारीबाग सहित अन्य जिलों में अवैध कारोबार से जुड़े कारोबारियों में हड़कंप मचा हुआ है।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N