logo

झारखंड : ED मतलब End of Democracy,झारखंड में किसी भी कीमत पर सरकार बनाना चाहती है बीजेपी- जेएमएम 

Supriyo_bhattacharya.jpg

रांची:
प्रदेश में ED के द्वारा पड़ रहे ताबतोड़ छापे के बीच सत्ताधारी पार्टी जीएमएम(JMM) ने भाजपा(BJP)पर हमला बोला है। शनिवार को प्रेस वार्त्ता के दौरान जेएमएम के महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य(Supriyo bhattacharya) ने भाजपा पर ED के सहारे प्रदेश की छवि धूमिल करने और सरकार को अस्थिर करने के प्रयास में जुटे होने का आरोप लगाया । उन्होंने कहा कि भाजपा अब सह मूलनिवासियो की सरकार को सह नहीं पा रही है। वह नहीं चाहती कि हेमंत सोरेन(Hemant soren) की महागठबंधन सरकार चले और 2019 में लिए गए संकल्प को पूरा करें। सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि भाजपा ने ED का अर्थ End of democracy कर दिया है।बीजेपी जब, जैसे, जिसके लिए चाहती है, वह वैसे काम करवाती है। बीजेपी से जुड़े मेरे मित्र ने कहा था कि हम जीतते है तो सरकार बनाते है।जहाँ नहीं जीतते है वहाँ सरकार जरूर बनाते हैं।

शुक्रवार को पड़े छापे पर पूछे सवाल 
कल व्यवसायी हीरा भगत के और विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा के यहाँ पड़े छापे पर सुप्रियो ने भाजपा से सवाल पूछा कि भाजपा को बताना चाहिए कि वे दिलीप जायसवाल को जानते है या नहीं। सुप्रियो ने बताया कि व्यवसायी हीरा भगत बिहार से भाजपा MLC के दामाद हैं। उन्होंने लेकिन,ED की जा रही कार्रवाई की आधिकारिक पुष्टि नहीं होने पर भी सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि 75% कोयला झारखंड,उड़ीसा, छतीसगढ़ और पश्चिम बंगाल से जाता है। यहाँ भाजपा की सरकार नहीं है।

लोकतंत्र को बचाने के लिए पत्रकारिता को बचाने की जरूरत 
उन्होंने पत्रकारों से तथ्यात्मक रिपोर्टिंग करने की अपील करते हुए कहा कि भाजपा लोकतंत्र पर हमलावर है। ऐसे में लोकतंत्र को बचाने के लिए पत्रकरिता को बचाने की जरूरत है, इसके लिए पत्रकारों आगे आना होगा। इरफ़ान अंसारी के द्वारा अवैध खनन को लेकर किये गए  ट्वीट पर उन्होंने कहा कि वह बात सरकार के संज्ञान में ली गई है, आगे की कार्रवाई की जायेगी।