logo

काला हेलमेट लेकर CM आवास पहुंचे ED अधिकारी, सुरक्षा को लेकर बरत रहे सावधानी

a553.jpeg

द फॉलोअप डेस्क, रांची:

मुख्यमंत्री आवास में सीएम हेमंत सोरेन से पूछताछ जारी है। इस बीच ईडी के अधिकारियों को लेकर एक दिलचस्प जानकारी सामने आई है। बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री से पूछताछ करने पहुंचे अधिकारी अपने साथ काले रंग का हेलमेट लेकर आये हैं। अधिकारियों ने अलग से 10 अतिरिक्त हेलमेट भी मंगवाया है। चर्चा है कि संभवत अपरिहार्य परिस्थितियों में प्रदर्शनकारियों द्वारा पत्थरबाजी की आशंका के मद्देनजर अधिकारी विशेष सतर्कता बरत रहे हैं। गौरतलब है कि पिछले दिनों टीएमसी नेता से पूछताछ करने पहुंचे ईडी के अधिकारियों पर लगातार 2 दिन हमला हुआ था। ईडी के वाहनों में तोड़फोड़ की गई थी। कई अधिकारियों को चोट आई थी। इससे पहले 20 जनवरी को भी मुख्यमंत्री से पूछताछ के दौरान समर्थकों का हुजूम उनके आवास के बाहर जमा था और नारे लगा रहा था। समर्थकों की तरफ से कई बार कहा गया कि यदि सीएम को छुआ भी गया तो अंजाम बुरा होगा। 

सीएम हाउस में अधिकारियों का आई कार्ड जांचा
आज, जमीन घोटाला से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में पूछताछ के लिए सीएम आवास पहुंचे ईडी के अधिकारियों के पहचान पत्र की जांच की गई। सभी अधिकारियों का नाम और पहचान, सीएम आवास के मुख्य द्वार में आंगतुक रजिस्टर में दर्ज किया गया। इस दौरान सीएम आवास की सुरक्षा में लगे जवान पूरे घटनाक्रम की वीडियोग्राफी भी करते रहे। वहीं, अधिकारयों के साथ आये केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों को बाहर ही रोक दिया गया। पिछली दफा सुरक्षाकर्मी भीतर गये थे। मुख्यमंत्री से पूछताछ के दौरान सीएम हाउस के बाहर भारी पुलिस बल तैनात है। दंडाधिकारियों की भी नियुक्ति की गई है। गौरतलब है कि सीएम से ईडी के पूछताछ के बीच हजारों झामुमो कार्यकर्ता राजधानी रांची में जुटे हैं। उन्होंने राजभवन से मुख्यमंत्री आवास की ओर कूच करने का प्रयास किया लेकिन पुलिस ने उनको बीच में ही रोक लिया। समर्थक इस दौरान ईडी और केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते रहे। झामुमो समर्थकों का कहना है कि राजनीतिक विद्वेष के तहत यह कार्रवाई की जा रही है। 

सुरक्षा को लेकर विशेष सतर्कता बरत रहे हैं अधिकारी
बता दें कि 20 जनवरी की पूछताछ से पहले भी ईडी ने राज्य के डीजीपी और मुख्य सचिव को चिट्ठी लिखकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने की मांग की थी। 20 जनवरी को झारखंड पुलिस के कड़े सुरक्षा घेरे में अधिकारियों को सीएम हाउस पहुंचाया गया था। पुलिस की कई गाड़ियों ने उनको एस्कॉर्ट किया था। हालांकि, पूछताछ के दौरान अफरा-तफरी की स्थिति तब बनी जब सीआरपीएफ की 2 कंपनियां तकरीबन 10 गाड़ियों में सवार होकर सीएम आवास पहुंच गई थी। जिला प्रशासन के अधिकारियों ने उनको समझाया और वापस भेजा था। आज हालांकि, अभी तक ऐसी स्थिति नहीं बनी है। पूछताछ जारी है।