logo

Ranchi : ED अधिकारियों ने पूछा DC रहते खाते में कहां से आए 1.43 करोड़ रुपए, नहीं बता पायीं IAS पूजा सिंघल!

CASH3.jpg

रांचीः 

ED ऑफिस में मंगलवार को पूजा सिंघल को पूछताछ के लिए बुलाया गया था। ये पूछताछ लगभग 9 घंटे तक चली। रात 8.15 बजे पर वह ईडी ऑफिस से बाहर निकली। सूत्रों के अनुसार उनसे मनरेगा घोटाले से संबंधित सवाल ही पूछे गए। आज भी उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है। बताया जा रहा है कि ED के अधिकारियों ने उनसे पूछा कि DC रहते हुए उनके खाते में 1.43 करोड़ रुपए कहां से आए? तो इसका जवाब पूजा सिंघल नहीं दे पायीं। बता दें कि मनरेगा घोटाले के वक्त पूजा सिंघल खूंटी की तत्कालीन डीसी थी। उस समय 18.06 करोड़ का घोटाला हुआ था।

 

मिल चुका है क्लीन चिट 
अधिकारियों  से पूजा सिंघल ने कहा कि उन पर लगे आरोपों की जांच के लिए राज्य सरकार ने एक जांच समिति गठित की थी। इस मामले में क्लीन चिट दे दिया है। पूजा सिंघल ने कहा कि उस समय भी उन्होंने अपना जवाब दाखिल किया था। जिसकी कॉपी राज्य सरकार से लेकर देखी जा सकती है। जब ED ने पूछा कि कनीय अभियंता राम विनोद प्रसाद सिन्हा ने बताया है कि 5 प्रतिशत कमीशन डीसी ऑफिस पहुंचता था। इस पर पूजा सिंघल ने कहा कि क्या राम विनोद प्रसाद सिन्हा ने उनका नाम लिया था? 


गिरफ्तारी की तलवार लटक रही 

ias पूजा सिंघल पर अब गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है। अपनी इमेज बचाने के लिए सरकार पूजा सिंघल पर कार्रवाई की तैयारी कर रही है। इस मामले पर CM हेमंत सोरेन ने मुख्य सचिव सुखदेव सिंह समेत अन्य आला अधिकारियों के साथ चर्चा भी की है। आज कैबिनेट की बैठक होनी है जिसमें पूजा सिंघल से जड़े मामले पर चर्चा हो सकती है।