logo

साहिबगंज : 8 जुलाई को जिनके यहां हुई थी छापेमारी, अब उनके पत्थर खदान के मापी की योजना 

rajmahal.jpg

साहिबगंज :
इन दिनों साहिबगंज में ईडी की टीम लगातार कैंप कर के अवैध खनन से जुड़े लोगों के पर शिकंजा कस रही है। जिले के कई और व्यवसायी ईडी की रडार पर हैं। बताया जा रहा है कि  जिन पत्थर कारोबारियों के यहां ईडी ने 8 जुलाई को छापेमारी की थी, अब उनके पत्थर खदान की मापी भी की जाएगी। उन सभी के उत्पादन व डिस्पैच तथा लीज से संबंधित दस्तावेज ईडी को मिल चुके हैं। इधर रांची में पंकज मिश्रा के करीबी कहे जाने वाले मुंगेरी यादव भी पुलिस के हत्थे चढ़ गये है। इसे भी ईडी की कार्रवाई से जोड़कर देखा जा रहा है। कल डाहू यादव के घर पर छापेमारी हुई थी लेकिन कोई सुराग नहीं मिला, पकंज मिश्रा के रांची पहुंचने से पहले ही वह फरार है। 


अब तक इनके यहां नापी कर ली गई 
इधर, शुक्रवार को ईडी ने राजमहल के पत्थर कारोबारी सोनू सिंह, कृष्णा साह व भगवान भगत की पत्थर खदानों की मापी की। अब तक पंकज मिश्रा, टिंकल भगत, राजेश जायसवाल, पतरू सिंह, कन्हैया खुडानिया की खदान की मापी कर ली गई है। पंकज मिश्रा के नाम से दो पत्थर खदान है। महाकाल स्टोन वर्क्स उनके नाम से है, जबकि जय माता दी स्टोन वर्क्स में वह पार्टनर हैं। 


मोबाइल और कागजात जब्त कर लिये गये थे 
सोनू सिंह की एक पत्थर खदान तालझारी अंचल के कचौड़ी और रक्सो चाल पहाड़ में है। टीम सबसे पहले कचौड़ी मौजा में पहुंची। सोनू सिंह भी वहां पहुंचे, उनकी मौजूदगी में खदान की मापी की गई। इसके बाद रक्सो चाल पहाड़ पहुंची। यहां से टीम बरहड़वा पहुंची। सर्वप्रथम कृष्णा साह के चपांडे मौजा में स्थित पत्थर खदान व क्रशर में पहुंची, यहां पहुंचते ही कर्मियों का मोबाइल व क्रशर का कागजात जब्त कर लिया। इस दौरान वहां कर्मियों से पूछताछ की।