logo

साहिबगंज : दाहू यादव के घर छापेमारी करने पहुंची ईडी की टीम  

DAAHU.jpg

साहिबगंज: 
ईडी की टीम इनदिनों साहिबगंज में लगातार कैंप कर रही है। आज पांचवा दिन है जब ईडी अवैध खनन के खिलाफ छापेमारी कर रही है। आज ईडी की टीम फेरी सेवा संचालक दाहू यादव के घर छापेमारी करे पहुंची थी। उनके घर पर करीब 20 मिनट तक छापेमारी चली इसके बाद टीम लौट गई। इस दौरान डीएमओ विभूति कुमार भी टीम के साथ थे। जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक ईडी ने पूरे घर की तलाशी ली है। लेकिन कोई सुराग नहीं मिला है। 


घर में ढुंढ़ने गई थी ईडी 
ईडी ने दाहू यादव को समन भेजा है । इसके साथ ही उसके छोटे भाई सुनील यादव और बड़ा बेटा राहुल यादव को बी समन भेजा है। लेकिन तीनों ही ईडी के पास नहीं जा रहे हैं।  इसलिए ईडी दाहू यादव को खोजने उसके घर पर पहुंची थी।  बता दें कि ईडी ने दाहू यादव के एक मालवाहक जहाज जब्त किया, जिसकी कीमत 30 करोड़ है। दाहू यादव मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन के खासमखास पंकज मिश्रा का करीबी बताया जाता है। ईडी की टीम के अनुसार, दाहू यादव ही पंकज मिश्रा के कारोबार की देखरेख करता है।


8 जुलाई को भी दबिश दी थी 
गौरतलब है कि इससे पहले दाहू यादव के यहां 8 जुलाई को भी ईडी ने दबिश दी थी। दिनभर जांच-पड़ताल की थी। इस दौरान कुछ नकद व जमीन के कई दस्तावेज मिले थे। इसके बाद ईडी ने दाहू यादव को नोटिस देकर रांची बुलाया था। कई दिनों तक पूछताछ भी की थी। पंकज मिश्रा और दाहू यादव को आमने-सामने बिठाकर पूछताछ करने की योजना थी, लेकिन पंकज मिश्रा के पहुंचने के पहले ही दाहू यादव फरार हो गया था।