logo

साहिबगंज : तीसरे दिन भी डीएमओ ऑफिस पहुंची ईडी की टीम, खंगाल रही दस्तावेज

dmo2.jpg

साहिबगंजः  
ईडी टीम तीसरे दिन भी साहिबगंज के जिला खनन कार्यालय पहुंची है। टीम दस्तावेजों को खंगालने में जुट गयी है। मंगलवार को ईडी ने मालवाहक जहाज और तीन क्रशर जब्त किये थे। बता दें कि ईडी की टीम मंगलवार को भी साहिबगंज के जिला खनन कार्यालय (District Mining Office) पहुंची थी। ईडी ने जिले में अवैध खनन के सहारे 100 करोड़ रुपये से अधिक के मनी लॉन्ड्रिंग की शंका जतायी है। खनन कार्यालय से निकलकर ईडी की एक टीम खनन क्षेत्र में मापी करने निकल गई थी। वहीं दूसरी टीम सकरीगली समदा पहुंची जहां जहाज सहित अन्य का छानबीन और जांच करने में जुटी है। अधिकारियों ने सकरीगली स्थित मालवाहक जहाज (LCT) की पांच घंटे तक जांच की। लावारिस अवस्था में पड़े मालवाहक जहाज को जिला प्रशासन ने सोमवार को ही अपने कब्जे में ले लिया था। 


सोमवार से चल रही छानबीन 

सोमवार को भी ईडी की टीम ने जिला खनन और डीएफओ कार्यालय में दस्तावेजों को खंगाला था। पंकज मिश्रा से पूछताछ के दौरान ईडी की टीम को कई अहम सुराग मिली है, जिसके आधार पर ईडी की टीम आगे की कार्रवाई कर रही है। साहिबगंज में ईडी अवैध माइनिंग की जांच में जुटी टीम मनरेगा के रास्ते जांच करते हुए ईडी की टीम साहिबगंज जिले में चल रहे अवैध पत्थर खनन व अवैध माइनिंग की जांच में जुट गई है।  


डीएमओ से मांगे गये थे दस्तावेज 
गौरतलब है कि सोमवार को टीम ने डीएमओ विभूति कुमार से पिछले 3 वर्षों में हुए खनन लीज की विस्तृत जानकारी ली। साथ ही संबंधित दस्तावेज भी कलेक्ट किया था। इसके बाद ईडी की टीम मारीकुटी पहाड़ पहुंची थी। जहां टीम ने कई वाहन चालकों को पकड़ कर उनसे पूछताछ की। ईडी फिर मां दुर्गा स्टोन वर्क्स व मां अम्बे स्टोन पहुंची जहां चालकों का बयान कलमबंद किया। इसके बाद टीम पहाड़ पर स्थित खदान की मापी करने निकल गयी। इस दौरान डीएमओ विभूति कुमार, जिरवाबाड़ी ओपी प्रभारी चिरंजीत प्रसाद, मुफस्सिल थाना प्रभारी अनुपम प्रकाश व अन्य मौजूद थे।