logo

Sahibganj : साहिबगंज पहुंची ईडी की टीम, डीएमओ से मांगे लीज से जुड़े कागजात

sahib1.jpg

साहिबगंज: 

ईडी की टीम आज साहिबगंज पहुंची। मनी लॉन्ड्रिंग, अवैध खनन और परिवहन से जुड़े दस्तावेजों की जांच ईडी कर रही है। बताया जा रहा है कि हेमंत सरकार के कार्यकाल में दी गई लगभग 12 लीज से जुड़े कागजातों को ईडी खंगाल रही है। ईडी के अधिकारी डीएमओ के कार्यालय पहुंचे। डीएमओ विभूति कुमार से लीज से जुड़े कागजात की मांग की गई। ईडी की टीम वन प्रमंडल कार्यालय में वन प्रमंडल पदाधिकारी मनीष तिवारी से भई पूछताछ कर रही है। इसके साथ ही एर औप टीम फेरी सेवा की जांच कर रही है। जिसके लिए टीम समदा घाट और गरम घाट पहुंची थी।

डीएमओ से कागजात लिए गये

मिली जानकारी के अनुसार  ईडी की टीम लगभग 12:20 बजे ज़िला खनन कार्यालय पहुंची। जहां टीम ने डीएमओ विभूति कुमार से पिछले 3 वर्षों में हुए खनन लीज की विस्तृत जानकारी ली। साथ ही संबंधित दस्तावेज भी कलेक्ट किया। इसके बाद ईडी की टीम मारीकुटी पहाड़ पहुंची। जहां टीम ने कई वाहन चालकों को पकड़ कर उनसे पूछताछ की। ईडी फिर मां दुर्गा स्टोन वर्क्स व मां अम्बे स्टोन पहुंची जहां चालकों का बयान कलमबंद किया। इसके बाद टीम पहाड़ पर स्थित खदान की मापी करने निकल गयी। इस दौरान डीएमओ विभूति कुमार, जिरवाबाड़ी ओपी प्रभारी चिरंजीत प्रसाद, मुफस्सिल थाना प्रभारी अनुपम प्रकाश व अन्य मौजूद थे।

 


डीएमओ रहे उपस्थित 
ईडी की कार्रवाई के दौरान डीएमओ और वन मंडल कार्यालय में मौजूद रहे क्योंकि सबको पहले ही नोटिस जारी कर दिया गया था कि टीम निरीक्षण के लिए पहुंचेगी। सोमवार को ईडी की टीम मंडरो प्रखंड के मारीकुटी मौजा पहाड़ पर भी पहुंची। बता दें कि हिल्स में पंकज मिश्रा का क्रशर युनिट हैं.।सभी क्रशर यूनिट मौजा मारीकुटी प्लॉट क्रमांक 74, 75 एवं 76 में हैं। 

 


6 मई से कार्रवाई जारी 
बता दें कि 6 मई से ही झारखंड में ईडी की कार्रवाई तेज है। सबसे पहले खान सचिव पूजा सिंघल के यहां ईडी ने छापेमारी शुरू की थी। इसके बाद कई जिलों के डीएमओ अवैध खनन से जुड़े मामले की पूछताछ के लिए ईडी ने तलब किया था , जिसमें पूछाताछ में पंकज मिश्रआ का नाम आया था। 8 जुलाई को ईडी ने पंकज मिश्रा के ठिकानों पर छापेमरी की थी। फिलहाल पंकज मिश्रा रिमांड पर हैं।