logo

ranchi : ईडी ने कोर्ट से किया आग्रह, जेल में पूजा सिंघल से पूछताछ की मिले इजाजत

poo.jpg

निलंबित आईएस पूजा सिंघल को आगामी 8 जून तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. आज से पूजा सिंघल बिरसा मुंडा सेंट्रल जेल में रहेंगी. आगे से उनकी पेशी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये होगी. पांच दिन की रिमांड अवधि समाप्त होने के बाद विशेष पीएमएलए अदालत के समक्ष पेश किया गया था. इस दौरान ईडी ने अनुरोध किया कि जरूरी पड़ने पर पूजा सिंघल से जेल में  पूछताछ करने की अनुमति दी जाए. 

 

जांच प्रक्रिया महत्वपूर्ण चरण में है, रोज नए सबूत आ रहे

ईडी के विशेष अभियोजक बीएमपी सिंह ने अदालत से कहा कि जांच प्रक्रिया एक महत्वपूर्ण चरण में है, हर रोज नए सबूत सामने आ रहे हैं. ऐसे में अदालत को जेल अधीक्षक को आदेश पारित करना चाहिए कि एजेंसी को जब भी आवश्यक हो, न्यायिक हिरासत में उससे पूछताछ करने की अनुमति दें.

जेल में पूछताछ के लिए अलग से दायर करें याचिका

जेल में जरूरत के अनुसार पूछताछ की मांग पर कोर्ट ने ईडी से कहा कि कुछ नया तथ्य आने पर अलग से याचिका दायर करें. उसके आधार पर अदालत विचार करेगी. ऐसे में अब जेल में पूछताछ के लिए ईडी को नए सिरे से याचिका डालना होगा.

 

11 मई को पूजा सिंघल को ईडी ने किया था गिरफ्तार

 ईडी ने पूजा सिंघल को खूंटी में मनरेगा घोटाले की जांच के दौरान मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में 11 मई को गिरफ्तार किया था. ईडी ने उन्हें कुल 14 दिनों की पूछताछ के लिए तीन बार रिमांड पर लिया था। ईडी ने छह मई को छापेमारी के दौरान पूजा सिंघल के पति अभिषेक झा के सीए सुमन कुमार के फ्लैट से 19 करोड़ 31 लाख रुपये से अधिक की राशि बरामद की थी.