logo

विधायक इरफान अंसारी, साहिबगंज डीसी से सोमवार को ईडी करेगी पूछताछ

361.jpg

द फॉलोअप डेस्क
कैश कांड मामले में जामताड़ा विधायक इरफान अंसारी से सोमवार को ईडी पूछताछ करेगी। ईडी के द्वारा इरफान को यह दोबारा समन देकर बुलाया गया है। बताते चलें कि
विधायक इरफान अंसारी को 6 फरवरी, राजेश कच्छप को 7 फरवरी और नमन विक्सल कोंगाड़ी को 8 फरवरी को ईडी ने अपने रांची जोनल ऑफिस में उपस्थित होने कहा है। मालूम हो कि ईडी विधायक इरफान अंसारी को बीते 13 जनवरी को समन जारी कर ईडी ऑफिस में पेश को कहा था। उसकी प्रकार विधायक राजेश कच्छप को 16 जनवरी और विधायक नमन विक्सल कोंगाड़ी को 17 जनवरी को ईडी ऑफिस में पेश होने कहा गया था। मगर तीनों विधायकों ने ईडी से समय मांगा था। ऐसे में ईडी ने दोबारा तीनों को समन किया है।

साहिबगंज डीसी से दूसरी बार होगी पूछताछ
1000 करोड़ के अवैध पत्थर खनन मामले को लेकर साहिबगंज डीसी रामनिवास यादव से कल यानि छह फरवरी को ईडी फिर पूछताछ करेगी। इससे पहले डीसी रामनिवास यादव से 23 जनवरी को रांची स्थित ईडी के क्षेत्रीय कार्यालय में पूछताछ हुई थी। बताया जाता है कि करीब 7 घंटे पूछताछ के दौरान कई सवालों का जवाब देने में डीसी असहज दिखे थे। जवाब देने के लिए उन्होंने समय मांगी थी। ईडी ने डीसी को उनके अधिकारों का हवाला देते हुए पूछा कि अवैध खनन रोकने की पूरी जिम्मेदारी संबंधित जिले के डीसी और एसपी की होती है, इसके बावजूद उनके जिले में खूब अवैध खनन और परिवहन का गया। इधर, सोमवार यानि 6 फरवरी को फिर से सुनवाई के लिए बुलाया है।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://chat.whatsapp.com/EUEWO6nPYbgCd9cmfjHjxT