logo

चुनाव की घंटी बजने वाली है और यहां अन्य राज्यों से आकर गिद्ध मंडराने लगे हैं- हेमंत सोरेन 

news1014.jpg

द फॉलोअप डेस्क  

आज गोड्डा जिले के महगामा में आज मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन आपकी योजना, आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के लिए पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने कहा चुनाव की घंटी बजने वाली है और यहां अन्य राज्यों से गिद्ध मंडराने लगे हैं। सोरेन ने कहा, मणिपुर एक साल से जल रहा है। वहां बहन-बेटियों की इज्जत लूटी जा रही है। वहां के लोग पलायन को विवश हैं, लेकिन केंद्र सरकार के मुखिया एक बार भी वहां नहीं गए। सीएम ने आगे कहा, इन लोगों को किसी से कोई लेना-देना नहीं है। आज पंजाब, हरियाणा में ये जा नहीं सकते, क्योंकि किसान इनके विरोध में हैं। जम्मू कश्मीर में होने वाले चुनाव में भी इन्हें मुंह की खानी पड़ेगी। अब इनकी नजर झारखण्ड पर है। 

सीएम इस दौरान करोड़ो की योजनाओं का शिलान्यास और उद्धाटन किया। उन्होंने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि हमारी सरकार रांची हेडक्वार्टर से नहीं बल्कि गांव से चलने वाली सरकार है। आपको महसूस करने की आवश्यकता है कि विगत 20 सालों में आपने क्या खोया क्या पाया। हमारी सरकार बनते ही हमारे सामने कोरोना की चुनौती थी लेकिन हमने राज्य में अफरा तफरी का माहौल नहीं बनने दिया। कोरोना काल में आपके इस भाई ने मजदूरों को हवाई जहाज से, ट्रेन से, बस से आपतक सुरक्षित पहुंचाया। 

हेमंत सोरेन ने आगे कहा, दो साल तक कोरोना हमें परेशान करता रहा। उसके बाद जब हम काम करने लगे तो तरह-तरह के षडयंत्र रचे जाने लगे। आरोप लगाए जाने लगे। दो साल तक चूहा बिल्ली की तरह दौड़ भाग चलता रहा। किसानों के लिए मजदूरों के लिए हम काम करने लगे तो मुझे जेल में डाल दिया। हम जेल गये तो ये सरकार को गिराने की तैयारी में लग गये। लेकिन आपके आशीर्वाद से आज हम आपके सामने हैं। अपने षडयंत्र में वो लोग सफल नहीं हो पाए।


 

Tags - Election vultures hovering Hemant Soren Jharkhand News News Jharkhand