logo

रांची में पुलिसवाले चुरा रहे बिजली, महावीर चौक TOP में जला रहे हीटर

top.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
रांची के अपर बाजार में ट्रैफिक पुलिस द्वारा बिजली चोरी का मामला सामने आया है। दैनिक भास्कर अखबार में इस बाबत खबर छपी है कि महावीर चौक के पास स्थित टीओपी पर ट्रैफिक पुलिस अपना कब्जा जमाए हुए हैं। अभी तक यहां कोतवाली थाने से किसी की पोस्टिंग नहीं हुई है। इसके बावजूद भी ट्रैफिक पुलिस के जवानों ने टीओपी में ही अपना बेड लगवा लिया है। साथ ही खुलेआम ट्रांसफार्मर से हुकिंग कर बिजली चोरी कर रहे हैं। ये लोग 10 हीटर भी जला रहे हैं। 


गेट के पास लगवाते हैं दुकान 
दरअसल कोतवाली थाने से यहां पर जो दो हवलदार भेजे गये थे वो दोनों ट्रेनिंग पर चले गये हैं। इसलिए यहां ना तो टीओपी प्रभारी है और न ही कोई जवान। इसी का फायदा ट्रैफिक पुलिसकर्मियों द्वारा उठाया जा रहा है। स्थानीय लोगों का कहना है कि ट्रैफिक जवान जानबूझकर टीओपी के मेन गेट पर सामने दुकान लगवाते हैं ताकि किसी का ध्यान इस तरफ ना जाए। 


क्या कहते हैं सीटी एसपी 
सिटी एसपी राजकुमार मेहता से जब दैनिक भास्कर के रिपोर्टर ने बात की तो उन्होंने कहा कि मेरे संज्ञान में अब यह मामला आया है। तुरंत इसकी जांच की जाएगी कि वहां कितने और कौन-कौन पुलिसकर्मी तैनात है। इसकी भी जानकारी ली जाएगी कि अगर किसी की पोस्टिंग नहीं हुई है, तो फिर वहां कैसे कोई रह रहा है। पूरे मामले की जांच कराई जाएगी। जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है