logo

गिरिडीह : मालगाड़ी ट्रेन से टकराने के बाद हाथी की मौत, 5 घंटों तक ट्रेनों का आना-जाना रहा बंद

HAATHI.jpg

धनबाद-गया रेल मार्ग पर एक दुखद हादसा हुआ है, जहां एक हाथी की मालगाड़ी की चपेट में आ कर मौत हो गई। हादसा शुक्रवार की है जब रात के साढे ग्यारह बजे चिचाकी और गरिया बिहार स्टेशन के बीच ये हादसा हुआ। हाथी रेलवे लाइन पार कर रहा था तभी सामने से आ रही मालगाड़ी ने उसे टक्कर मार दी। हाथी की मौके पर ही मौत हो गई। ट्रेन का इंजन क्षतिग्रस्त हो गया। हादसे के बाद धनबाद, कोडरमा, गया रूट पर जाने वाली ट्रेनों के समय पर भी प्रभाव पड़ा। घटना की जानकारी मिलते ही रेलवे अधिकारी और कर्मचारी घटनास्थल पर पहुंचे और हाथी के शव को पट्री से हटाया गया। और वापस ट्रेनों का परीचालन शुरू किया।


हादसे के कारण यात्रियों को हुई असुविधा
जानकारी के अनुसार बताया जा रहा ग्रैंड कार्ड सेक्सन के हावड़ा-नई दिल्ली रूट पर हुए इस हादसे में मालगाड़ी का इंजन क्षतिग्रस्त हो गया। धनबाद रेल मंडल के पीआरओ पीके मिश्रा ने मीडिया को बताया कि घटना डाउनलाइन में हुई। घटना के बाद रात्रि 11.55 से परिचालन अप एवं डाउन लाइन में रोक दिया गया। बाद में रात्रि 2.40 बजे अप लाइन और सुबह 6.10 बजे डाउन लाइन में परिचालन शुरू किया गया। हादसे के कारण कई ट्रेनों के रूट बदले गए। राजधानी समेत कई ट्रेने इससे प्रभावित हुए और यात्रीयों को असुविधा को सामना करना पड़ा।


कई ट्रेनों के रुट मे किये गए बदलाव
नई दिल्ली-रांची राजधानी को डेहरी आन सोन से डायवर्ट कर गढ़वा के रास्ते चलाया गया। वहीं 2308 जोधपुर- हावड़ा एक्सप्रेस को गया से डायवर्ट कर पटना के रास्ते चलाया गया। इसके अलावा हावड़ा-कालका मेल, ओड़िसा संपर्क क्रांति, नई दिल्ली-हावड़ा शिप्रा एक्स्रपेस समेत की अलग-अलग ट्रेनों के रुट को बदला गया। धनबाद रेल मंडल के डीआरएम आशीष बंसल समेत मंडल के वरीय अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच कर स्थिति का जायजा लिया ।