logo

कल BJP विधायक दल की आपात बैठक, ताजा सियासी हालात पर होगी चर्चा

BJP_Jharkhand_office.jpg

द फॉलोअप डेस्क
झारखंड की मौजूद सियासी घटनाक्रम के बीच बीजेपी ने विधायक दल की बैठक बुलाई है। शुक्रवार को सुबह 11 बजे बीजेपी ऑफिस में यह बैठक होगी। बताया जा रहा है कि राज्य की ताजा सियासी हालात पर चर्चा होगी। शहर की विधि व्यवस्था पर यह बैठक होगी। गौरतलब है कि जमीन घोटाला से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के बाद झारखंड में सियासी संकट पैदा हो गया है। हेमंत सोरेन ने इस्तीफा दे दिया है और तकनीकी तौर पर फिलहाल कोई मुख्यमंत्री नहीं है। वहीं दूसरी ओर झारखंड के सत्ताधारी पार्टी के सभी विधायकों को हैदराबाद शिफ्ट किया जा सकता है। चर्चा है कि इसके लिए 2 विशेष विमान बुक किये गए हैं। 

जिसने गलती की है उसे सजा जरूर मिलेगा

हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के बाद प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने देर रात पहली प्रतिक्रिया सामने आई। बाबूलाल मरांडी ने कहा कि किसी व्यक्ति ने चोरी या गड़बड़ी की है तो उसे सजा मिलेगी। यह स्वाभाविक प्रक्रिया है। बाबूलाल मरांडी ने कहा कि सोरेन परिवार का अतीत ही भ्रष्टाचार से जुड़ा हुआ है। याद कीजिए की कैसे शिबू सोरेन कोयला मंत्री रहते बिना इस्तीफा दिये पार्लियामेंट से भाग गये थे। तात्कालीन पीएम मनमोहन सिंह को उनको खोजना पड़ा था। बीजेपी द्वारा साजिश के आरोपों पर बाबूलाल मरांडी ने कहा कि जिसने गलत किया उसे जेल जाना होगा इसमें बीजेपी कहां से आ गयी। 

हेमंत सरकार के कार्यकाल में लूट हुई! 
बीजेपी और केंद्र सरकार पर षड्यंत्र रचने के आरोपों पर बाबूलाल मरांडी ने कहा कि कहने वाले तो कुछ भी कहेंगे। हेमंत सोरेन स्पष्ट करें कि उन्होंने लूट नहीं मचाई। 36 लाख रुपये की बरामदगी पर कहा कि बीजेपी ने पैसा प्लांट किया। किसी ने कहा कि पार्टी का पैसा था लेकिन मैं जानना चाहता हूं कि पार्टी का पैसा था तो अकाउंट में होना चाहिए। घर में क्यों था। बाबूलाल मरांडी ने कहा कि हेमंत सरकार के 4 साल के कार्यकाल में झारखंड में कोयला, पत्थर और बालू की लूट हुई है। बाबूलाल मरांडी ने कहा कि पीएम मोदी कहते हैं कि न खाएंगे न किसी को खाने देंगे। जो भी गलत करेगा उसे जेल जाना होगा। चंपाई सोरेन को विधायक दल का नेता बनाने पर बाबूलाल मरांडी ने कहा कि यह तो उनकी पार्टी और गठबंधन का हक है कि किसे मुख्यमंत्री बनाना है। 
 

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N\