logo

पलामू में कबाड़ काटने के दौरान विस्फोट, 3 बच्चे समेत चार की मौत

balast.jpg

द फॉलोअप डेस्क
पलामू जिला के मानतू में कबाड़ काटने के दौरान विस्फोट हो गया। इस विस्फोट में 3 नाबालिग समेत चार लोगों की मौत हो गई। वहीं हादसे में 2 बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना रविवार की है। जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है। इस घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके के लिए रवाना हो गई है। पलामू एसपी रिष्मा रमेशन ने इस घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि कबाड़ी में विस्फोट की घटना हुई है, इस घटना में चार लोगों की मौत हुई है। विस्फोट किस वजह से हुआ है, पुलिस इसकी जांच कर रही है।


कैसे हुई घटना
घटना को मिली जानकारी के अनुसार ग्रामीणों के अनुसार मनातू थाना क्षेत्र के रहेया नौडीहा में छोटू नामक व्यक्ति कबाड़ी का कारोबार करता है। रविवार को कबाड़ी समेटकर अपनी दुकान में एक स्क्रैप को काट रहा था, इसी क्रम में विस्फोट की घटना हुई है। इस धमाके में छोटू खान समेत तीन बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि मौके पर दो बच्चे गंभीर रूप से जख्मी हो गए हैं। मृतक सभी बच्चे छोटू खान के परिवार के सदस्य हैं। मृतकों में इश्तियाक अंसारी उर्फ छोटू, इश्तियाक अंसारी का बेटा मजीद अंसारी, शाहीद अंसारी, वारिश अंसारी के नाम शामिल है। जख्मी में मृतक इश्तियाक अंसारी का बेटा शहादत अंसारी, बेटी अफसाना और रुखसाना शामिल हैं।


फॉरेंसिक टीम विस्फोट की वजह पता लगाने में जुटी 
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार एसपी ने कहा कि फॉरेंसिक टीम की जांच से पता चल पाएगा कि विस्फोट की वजह क्या है। जहां ये घटना हुई है वह सुदूरवर्ती इलाका है। घटनास्थल मनातू थाना से करीब 15 से 20 किलोमीटर की दूरी पर है। बता दें कि मनातू का इलाका चतरा लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता है।

Tags - Jharkhand newsPalamu newsbalast newsBlast in Palamu