logo

हत्या के 7 दिन बाद भी चौहान हेंब्रम के हत्यारे को गिरफ्तार न कर पाना राज्य सरकार की नाकामी : अमर बाउरी

AMAR_BAURI6.jpg

रांची
नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी ने प्रेस बयान जारी कर कहा है कि हत्या के 7 दिन बाद भी चौहान हेंब्रम के हत्यारे को गिरफ्तार न कर पाना राज्य सरकार की नाकामी है। उन्होंने कहा कि 11 अगस्त को चौहान हेंब्रम की हत्या गैंग रेप और हत्या के आरोपी शाहिद अंसारी ने की और अस्पताल से फरार हो गया। घटना के 7 दिन गुजर जाने के बाद भी अभी तक चौहान हेंब्रम के हत्यारे की गिरफ्तारी झारखंड पुलिस नहीं कर सकी है। 


दौरे के बाद जागी सरकार
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और गांडेय विधायक कल्पना सोरेन चौहान हेंब्रम के पीड़ित परिवार से अपने रांची स्थित आवास पर मिले और इस मुलाकात का प्रचार प्रसार किया गया। जबकि हकीकत यह है कि जब प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी तथा असम के मुख्यमंत्री और भाजपा के झारखंड विधानसभा चुनाव के सह प्रभारी हिमंता बिस्वा सरमा ने पीड़ित परिवार से मिलने की सूचना जारी की तो आनन फानन में राज्य सरकार ने चौहान हेंब्रम के परिवार को रातों-रात रांची बुला लिया। यह इस बात का प्रतीक है कि राज्य सरकार भाजपा के गरीबों को हक दिलाने के मुद्दे से डर गई है।


4 सवालों का मांगा जवाब
नेता प्रतिपक्ष ने सरकार से चार सवालों का जवाब मांगा। उन्होंने पूछा है कि शहीद परिवार को जो मुआवजा राज्य सरकार ने दिया है यह उनकी कमाई का ही पैसा है, या सरकार की तरफ से भी उन्हें कुछ दिया गया। पीड़ित परिवार को देर रात रांची बुलाने की क्या जरूरत थी, क्या गांडेय की विधायक और मुख्यमंत्री उनके पैतृक आवास पर जाकर नहीं मिल सकते थे क्या भारतीय जनता पार्टी के दबाव में यह काम किया गया। राज्य सरकार आखिर संवेदनहीन क्यों हो गई है इतने दिनों तक उन्होंने इस मसले पर चुप्पी क्यों साधी रखी। वहीं, हत्या के आरोपी को इलाज के दौरान सिर्फ एक सुरक्षाकर्मी ही क्यों दिया गया। इन सभी सवालों पर नेता प्रतिपक्ष ने राज्य सरकार से जवाब मांगा। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी राज्य के हर गरीब के साथ खड़ी है और उनके हक और अधिकार के लिए किसी भी लड़ाई को लड़ने के लिए तैयार है। 


 

Tags - Amar BaurimurdererJharkhand News