logo

इस बार मोदी लहर नहीं, 200 सीटों पर सिमट जायेगी BJP; नहीं बनेगी NDA सरकार- यशवंत सिन्हा

a1318.jpeg

द फॉलोअप डेस्क, रांची:

पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा ने कहा कि इस बार देश में एनडीए की सरकार नहीं बनेगी। मोदी लहर जैसी कोई बात नहीं है। उन्होंने कहा कि चुनाव में लोगों में उत्साह नहीं दिखा। उन्होंने कहा कि यदि लहर नहीं है तो यह सत्तारुढ़ दल के खिलाफ ही जायेगा। उन्होंने कहा कि वोटिंग प्रतिशत कम होना भी इस बात का संकेत है कि सत्ताधारी दल के खिलाफ माहौल है। उन्होंने कहा कि अमेरिका जैसे मुल्क में 2 बार ही राष्ट्रपति निर्वाचित हुआ जा सकता है लेकिन, यहां नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि पिछले 10 साल के कार्यकाल में बतौर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने क्या नहीं किया जो अब करना चाहते हैं। यशवंत सिन्हा ने कहा कि इस बार पीएम मोदी का कोई भी हथकंडा वोटर्स को आकर्षित नहीं कर रहा है। 

पीएम मोदी ने छेड़ दिया पीओके का शिगुफा!
यशवंत सिन्हा ने कहा कि पीएम मोदी ने नया शिगुफा छेड़ा है कि 400 प्लस सीटें मिली तो पाक अधिकृत कश्मीर को वापस लायेंगे। उन्होंने कहा कि एनडीए ने इस चुनाव में भी पाकिस्तान को मुद्दा बना दिया है। सांप्रदायिक आधार पर देश को बांटने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मैंने 1962 से अब तक दर्जनों चुनाव देखा है लेकिन, इस बार जितना फीका चुनाव कभी नहीं हुआ। उन्होंने दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी 200 सीटों के भीतर ही सिमट जायेगी। उन्होंने कहा कि एनडीए बहुमत से कोसों दूर रह जायेगी।

 

इस बार लोकसभा चुनाव को लेकर उत्साह नहीं!
पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि प्रत्याशियों के पास अपना कोई मुद्दा और आधार नहीं है। विज्ञापन में हजारीबाग के प्रत्याशी लिखते हैं कि मोदी का मनीष, यानी मैं ही मोदी हूं। प्रधानमंत्री को बताना चाहिए कि 10 साल में ऐसा क्या बाकी रह गया कि 5 साल और चाहिए। उन्होंने कहा कि मैं हजारीबाग की पब्लिक से अपील करता हूं कि वे ज्यादा संख्या में मतदान करें। उन्होंने कहा कि मैं आईएएस अधिकारी था। जिलाधिकारी के रूप में कई चुनाव कराये लेकिन इस बार बहुत सन्नाटा है। उन्होंने कहा कि पिछले विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने झारखंड में 65 पार का नारा दिया था लेकिन सीटें आईं 25। इस बार 400 पार का नारा दिया है और 200 में लटक जायेंगे। 

Tags - Yashwant SinhaBJPPrime Minister Narendra ModiLok Sabha Chunav 2024