logo

गैंगस्टर अमन सिंह हत्याकांड :  इस अपराधी ने ली जिम्मेदारी, जेल में ऐसे रची गयी मर्डर की साजिश

aman3.jpg

धनबाद 

जेल में हुई गैंगस्टर अमन सिंह हत्याकांड की जिम्मेदारी आशीष रंजन नाम के अपराधी ने ली है। कहा जा रहा है कि रंजन ने एक साजिश के तहत पहले सुंदर महतो के जेल भिजवाया फिर सुंदर ने अमन सिंह की हत्या कर दी। हालांकि पुलिस ने इसकी पुष्टि नहीं की है। सुंदर महतो बाइक चोरी के आरोप में हत्या के 10 दिन पहले जेल आया था। सुंदर महतो का एक और नाम रितेश यादव भी बताया जाता है। हालांकि पुलिस अभी तक हत्या में इस्तेमाल किये गये आर्म्स को बरामद नहीं कर सकी है। लेकिन कहा जा रहा है कि जेल के अंदर उसे आशीष रंजन के गुर्गों ने आर्म्स उपलब्ध कराया। इसमें कुछ जेल कर्मचारियों की मिलीभगत की भी खबर है। 

आशीष रंजन का करीबी था अमन सिंह 
धनबाद के गैंगस्टरों पर नजर रखने वालों का कहना है कि आशीष रंजन पहले अमन सिंह का करीबी हुआ करता था। दोनों ने कई कांड को मिलकर अंजाम दिय़ा था। लेकिन कुछ समय बाद ही दोनों के बीच मतभेद होने लगे औऱ दूरियां बढ़ने लगीं। दोनों में दुश्मनी इस स्तर पर पहुंच गयी कि आशीष रंजन ने अमन सिंह की हत्या कराने के लिए प्लानिंग की। इसी प्लानिंग और साजिश के तहत उसने पहले मामूली बाइक चोर सुंदर महतो से संपर्क किया। फिर उसे जेल भिजवा कर अमन सिंह पर फायरिंग करा दी। इससे मौके पर ही, जेल के अंदर अमन सिंह ने दम तोड़ दिया। खबरों में कहा गया है कि सुंदर महतो ने अमन सिंह पर सात गोलियां दागी। 

फरार है गैंगस्टर आशीष रंजन 
बता दें कि अमन सिंह हत्याकांड की जिम्मेदारी लेनेवाला आशीष रंजन इन दिनों फरार चल रहा है। धनबाद पुलिस कई मामलों में उसकी तलाश कर रही है। कुछ दिनों पहले वासेपुर के जमीन कारोबारी लाला खान की हत्या दिनदहाड़े गोली मार कर दी गयी थी। इस हत्याकांड में पुलिस ने आशीष रंजन और वासेपुर के ही मिस्टर खान का हाथ होने की बात कही थी। लाला खान की हत्या के बाद पुलिस के लिए मुखबिरी करनेवाले नीरज तिवारी की भी हत्या गोली मारकर कर दी गयी थी। इन दोनों ही कांडों में पुलिस को आशीष रंजन की तलाश है।