logo

गढ़वा : 8वीं के छात्र ने पिस्टल लहराकर प्रिंसिपल को धमकाया, गिरफ्तार

gun_image_edited.jpg

गढ़वा:

 

झारखंड के गढ़वा जिले में गुरुवार को एक स्कूल में 8वीं कक्षा के छात्र ने प्रिंसिपल को पिस्टल लहराकर धमकाया। छात्र के पिस्टल लहराने से स्कूल में दहशत फैल गई। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने पिस्टल लहराने वाले छात्र और उसके कुछ साथियों को हिरासत में ले लिया।

 

जानिए! क्या है पूरा मामला

मामला झारखंड के गढ़वा जिले के श्री बंशीधर नगर थानाक्षेत्र अंतर्गत बिलासपुर स्थित अपग्रेडेड मिडिल स्कूल का है जहां 8वीं कक्षा के एक छात्र ने प्रिंसिपल को पिस्टल लहराकर धमकाया। दोनों छात्र नगर ऊंटारी थानाक्षेत्र के मकरी गांव के रहने वाले है। बताया जा रहा है कि वे लोग पिस्टल के साथ फोटो खिंचवाने के लिए झरने के पास जा रहे थे तभी  फोन आया कि स्कूल में पैसे का वितरण किया जा रहा है। सूचना मिलते ही दोनों छात्र बाइक से स्कूल पहुंचे। उस समय स्कूल के प्रिंसिपल विद्यालय प्रबंधन समिति के सदस्यों के साथ मीटिंग कर रहे थे। छात्र प्रिंसिपल के पास पहुंचे और मिड डे मील की राशि गतान की बात को लेकर हंगामा करने लगे। मीटिंग के बाद जब प्रिंसिपल ने राशि बांटने की बात कही तो एक छात्र ने पिस्टल निकालकर धमकाना शुरू कर दिया।

 

पुलिस को इसकी सूचना दी गई
इस मामले की सूचना पुलिस को दी गई। सूचना मिलते ही थाना प्रभारी योगेंद्र कुमार फोर्स के साथ स्कूल पहुंचे। पिस्टल लहराते हुए छात्र व उसके कुछ साथियों को हिरासत में ले लिया। जांच के बाद दोनों छात्रों को बाल सुधार गृह मेदिनीनगर भेज दिया गया। पुलिस के मुताबिक पूछताछ के दौरान छात्रों ने बताया कि बिलासपुर बैरियर के समीप 1 माह पहले लावारिस हालत में उन्हें पिस्टल मिली थी। पुलिस ने यह भी बताया कि बच्चों के पास से 1 पिस्टल, 1 मिसफायर गोली, 2 मोबाइल एवं 1अपाचे बाइक बरामद की गई है।

 

राशि की तत्काल भुगतान की मांग
ऐसा बताया जा रहा है कि कोविड काल में जब स्कूल बंद थे। उस वक्त के मिड-डे मील के एवज में सरकार के निर्णय अनुसार छात्रों को नकद राशि दी जा रही है। इस राशि का वितरण राज्य के कई सरकारी स्कूलों में पूरा हो चुका है। वहीं कई स्कूलों में यह प्रक्रिया चल रही है। इसी राशि की मांग को लेकर स्कूल पहुंचे थे दोनों छात्र।